IAS Success Storyदोस्तों जीवन में किसी भी कम नंबर आने का मतलब ये नही है की आप अपने जीवन में कुछ नही कर सकते है. ऐसा हम आपको इसलिए कह रहें है. क्योंकि बहुत से ऐसे आईएएस या आईपीएस अधिकारी है जो मेट्रिक या इंटर में कम नंबर से पास हुए थे. लेकिन फिर भी वो जीवन में सफल हो गए.

IAS Success Story
IAS Success Story

दोस्तों आज के इस खबर में आपको हम कलेक्टर तुषार डी सुमेरा की सफलता के बारे में. जिनकी कहानी सबको जरुर सुननी चाहिए. दोस्तों जैसा की आप सब जानते है की यूपीएससी की परीक्षा को देश का सबसे कठिन एक्जाम माना जाता है. जो की आज की सफलता की कहानी बेहद दिलचस्प है.

IAS Success Story
IAS Success Story

आपको बता दे की तुषार डी सुमेरा को मेट्रिक व इंटर में सिर्फ उतने ही अंक मिले जिससे वो पास हो सके. लेकिन तुषार डी सुमेरा ने अपने कड़ी मेहनत के दम पर UPSC की परीक्षा में पास कर गए. जो की उनका ये सपना भी था. जिसका जिक्र उन्होंने ट्विटर अकाउंट पर दसवीं की मार्कशीट को शेयर किए है.
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: अमेरिका में नौकरी करती थी साथ में यूपीएससी की तैयारी भी, फिर कड़ी मेहनत कर बनी IPS
यह भी पढ़ें : IAS Success Story: भाइयों ने पास की यूपीएससी की परीक्षा, तो बहन ने बीच में छोड़ी MD की पढ़ाई और दी यूपीएससी की परीक्षा
यह भी पढ़ें : IPS Success Story: बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शौक था, फिर बिना कोचिंग के ही क्रैक की यूपीएससी की परीक्षा

आपके जानकारी के लिए बता दे की तुषार डी सुमेरा साल 2012 बैच के आईएएस अधिकारी है. दोस्तों सोशल मीडिया पर शेयर मार्कशीट के अनुसार तुषार डी सुमेरा को गणित में 36 नंबर मिले थे. जबकि इंग्लिश में उन्हें 35 नंबर ही मिले थे. लेकिन फिर भी वो कड़ी मेहनत कर आईएएस बन गए.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.