UPSC टॉपर शुभम कुमार सहित 10 आइएएस को मिला बिहार की सेवा करने का जिम्मा, देखिये पूरी लिस्ट

UPSC (Union Public Service Commission) की इम्तिहान को अपने आप में सबसे कठिन और कड़ा इम्तिहान माना जाता है | असंभव की भी एक न एक दिन शुरुआत करनी ही पड़ती है | और जब उसे सफलता मिलती है तो वही शख्स आने वाले पीढ़ी के लिए मार्ग दर्शन का कारण बनते हैं. खास बात यह है की UPSC परीक्षा 2020 को पास कर चुके उम्मीदवारों को कैडर आवंटित कर दिया गया है. टॉपर शुभम कुमार समेत बिहार को 10 नए IAS मिले हैं. केंद्र सरकार की ओर से मंगलवार को बिहार सहित सभी राज्यों के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी गई है.

यह भी पढ़ें  बिहार की बेटी ने किया कमाल, अंतराष्ट्रीय स्तर की सौन्दर्य प्रतियोगिता का खिताब किया अपने नाम

जानकारी के लिए बता दे की टॉपर शुभम कुमार समेत बिहार को 10 आईएएस मिले हैं. इनमें से तीन बिहार के ही हैं. जिन्हें होम कैडर मिला है. और बिहार के 11 आईएएस को दूसरे राज्यों का कैडर दिया गया है. इसके तहत बिहार के ही शुभम कुमार, प्रवीण कुमार (रैंक-7) और अनिल बसाक (रैंक-45) को बिहार कैडर मिला है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो हरियाणा की निशा, उत्तराखंड के शैलजा पांडेय, यूपी के शिवकाशी दीक्षित, अपूर्व त्रिपाठी, सूर्यप्रताप सिंह और सारा अशरफ और राजस्थान के आकाश चौधरी को बिहार कैडर आवंटित किया गया है.

बताया जा रहा है की बिहार के सत्यम गांधी को महाराष्ट्र, नितेश कुमार जैन को पंजाब, आशीष कुमार मिश्रा को उत्तराखंड, उत्कर्ष कुमार को झारखंड, अर्चना कुमारी को मध्यप्रदेश, दलजीत कुमार को कर्नाटक, सुमित कुमार पांडेय को त्रिपुरा, ओमप्रकाश गुप्ता को झारखंड, समीर किशन को केरल और रश्मि रानी को तमिलनाडु कैडर मिला है. केन्द्र सरकार की अधिसूचना के अनुसार 177 आईएएस को अलग-अलग राज्य आवंटित हुए हैं. इनमें बिहार के 14 आईएएस शामिल हैं.

यह भी पढ़ें  बिहार के लोग तपती गर्मी के लिए हो जाएं तैयार, तेजी से बढ़ने वाला है पारा, मौसम विभाग ने किया अलर्ट