apanabihar.com 2 103 6

बिहार की एक बेटी ने सफलता की नई ऊचाइंयों को छूआ है और अपने बिहार के साथ-साथ देश का भी नाम रोशन किया है. बता दे की बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली संप्रीति की मेहनत रंग लाई और उसने जिले के साथ बिहार का भी नाम रोशन किया है। दरअसल पटना के नेहरू नगर में रहने वाले बैंक अधिकारी रामाशंकर यादव की बेटी संप्रीति यादव को गूगल ने 1.11 करोड़ रुपये का सालान पैकेज दिया है। संप्रीति अब गूगल के लिए काम करेंगी।

Also read: महाराष्ट्र-गुजरात से लेकर यूपी-बिहार तक…, इन रूट्स पर चला रहा लगभग 100 समर स्पेशल ट्रेनें

जानकारी के अनुसार संप्रीति यादव ने दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस से बीटेक किया है और उन्हें चार कंपनियों से जॉब का ऑफर मिला था. इसमें से संप्रीति यादव ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ काम करना शुरू किया. इसी बीच उनको गूगल से ऑफर मिला. खबरों की माने तो इंटरव्यू पास करने के बाद गूगल ने संप्रीति यादव को 1.11 करोड़ रुपये का सालान पैकेज दिया. बता दे की संप्रीति यादव 14 फरवरी से गूगल में काम करना शुरू करेंगी.

Also read: Indian Railways: इन रूट्स पर चला रहा साबरमती-पटना समेत कई स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

बताते चले की गूगल में सेलेक्शन के बारे में जानकारी देते हुए संप्रीति यादव ने बताया कि गूगल की टीम ने उनका नौ राउंड का ऑनलाइन इंटरव्यू लिया. हर राउंड में उसके जवाब से गूगल के अधिकारी संतुष्ट रहे. इसके बाद उन्हें गूगल की ओर से जॉब का ऑफर दिया गया. अपनी सफलता के बारे में बताते हुए संप्रीति यादव ने सलाह दी कि कुछ बड़ा करने की चाहत रखते है, तो पहले अपना लक्ष्य तय करें. फिर उसके हिसाब से तैयारी करें, तो आपको कामयाबी जरूर मिलेगी.

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

Also read: Bihar New Elevated Road: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.