AddText 01 10 11.30.14

पटना में जालासाजों ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के खाते से निकाले 28 करोड़ रुपये।

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

जालसाजों ने कोटक महिंद्रा के बोरिंग रोड ब्रांच में घटना को अंजाम दिया है। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ब्रांच मैनेजर सुमित सिंह सहित तीन कर्मियों को शुक्रवार की रात उठा लिया।

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

देर रात तक उनसे पूछताछ होती रही। शनिवार को सुमित की तबीयत खराब हो गयी और वह बार-बार बेहोश होने लगा। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो अन्य कर्मियों से पूछताछ जारी है।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

जब जांच आगे बढ़ी तो 28 करोड़ की हेराफेरी का खुलासा हुआ

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट


सूत्रों की मानें तो पुलिस को यह खबर मिली थी कि सुमित इस बाबत काफी कुछ जानता है। उसके ठीक होने के बाद दोबारा पूछताछ की जायेगी।

बैंक के स्तर से भी आंतरिक जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि दो जनवरी को कोटक महिंद्रा बैंक के गांधी मैदान स्थित ब्रांच से आरटीजीएस द्वारा 11 करोड़ 73 लाख निकालने की कोशिश करने का मामला सामने आने के बाद जब जांच आगे बढ़ी तो 28 करोड़ की हेराफेरी का खुलासा हुआ।

ये पैसे एक निजी कंपनी सहित अन्य के खातों में डाले गये हैं। पुलिस ने गांधी मैदान स्थित बैंक के मैनेजर से भी पूछताछ की है।

छानबीन के सिलसिले में शनिवार को एसएसपी उपेंद्र शर्मा के साथ कई पुलिस अफसर गांधी मैदान थाने पहुंचे और मामले की जानकारी ली। बैंक के कई बड़े अधिकारियों से भी गांधी मैदान थाने में जानकारी ली गई।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.