blank 15 7

बिहार सहित पूरे देश में कोरोना कहर बरपा रहा है, लेकिन कोरोना के कहर के बीच बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं (Bihar Health System) के नाम पर अस्पतालों की मनमानी जारी है. बात चाहे सरकारी की हो या प्राइवेट, सभी की स्थिति बुरी है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है बिहार के भागलपुर और पटना से, जहां मधुबनी की रहनी वाली एक महिला के साथ उसके पति के इलाज के क्रम में अभद्रता और छेड़खानी की घटना हुई है. अस्पताल की कुव्यवस्था के कारण इनकी पति की जान चली गई वहीं इस महिला का आरोप है कि अस्पताल में उनके साथ छेड़छाड़ भी हुई है.

Also read: बिहार के 27 जिलों में तेज आंधी के साथ होगी बारिश, जाने IMD अलर्ट

पीड़ित महिला का नाम रुचि रौशन है जिनके पति की कोरोना से मौत हो गई. मधुबनी की रहने वाले रौशन चंद्र दास अपनी पत्नी के साथ होली मनाने अपने रिश्तेदार के पास भागलपुर गए हुए थे. उसी दौरान उनके पति कोरोना के शिकार हो गए और उनको इलाज के लिए भागलपुर के ग्लोकल हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया, जहां रोज़ वो सिस्टम से संघर्ष करते रहे. यहां तक कि रुचि रौशन के अनुसार हॉस्पिटल कर्मियों के द्वारा कई बार उनके साथ छेड़छाड़ भी हुई.

Also read: बिहार के इन जिलों में 13 मई तक आंधी-बारिश की संभावना, जाने IMD अलर्ट

जब रौशन चंद्र के हालात और बिगड़ने लगे तो उनकी पत्नी उनको लेकर पटना स्थित राजेश्वर अस्पताल आईं, लेकिन इलाज के दौरान उनकी जान चली गई. उनकी पत्नी का आरोप है कि राजेश्वर अस्पताल में भी उनके पति के साथ बहुत बुरा बर्ताव किया गया. डॉक्टर से लेकर वहां के कम्पाउण्डर तक की लापरवाही से उनकी जान चली गई. उन्होंने वहां के कर्मचारियों पर भी छेड़खानी और बदतमीजी के साथ ही मरीजों की जान से खेलने के गंभीर आरोप लगाए हैं.

Also read: बिहार के इन जिलों में बारिश-वज्रपात का अलर्ट, जाने 15 मई तक का मौसम

साभार – News 18

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.