blank 13 7

कोरोना वायरस की महामारी में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद बहुत से लोगों के लिए मसीहा बन चुके हैं। उन्होंने पिछले साल लोगों की मदद करना शुरू किया था। सोनू सूद अब भी लोगों की लगातार मदद कर रहे हैं। अब दिग्गज अभिनेता ने भारत में कोरोना वायरस को हराने और लोगों की जान बचाने के लिए बड़ा फैसला किया है, जिसे जानकर उनके फैंस तारीफ करते नहीं रुकेंगे।

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर, और गया से दिल्ली के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

भारत इन दिनों देश में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी से जूझ रहा है। जिसके चलते सोनू सूद ने देश में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए अन्य देशों से ऑक्सीजन प्लांट लेने का फैसला किया है। अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार सोनू सूद भारत में अलग-अलग जगहों पर स्थापित करने के लिए फ्रांस और अन्य देशों से ऑक्सीजन प्लांट्स ला रहे हैं।

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

सोनू सूद दिल्ली और महाराष्ट्र सहित भारत के सबसे ज्यादा प्रभावित कोविड-19 राज्यों में कम से कम चार ऑक्सीजन प्लांट लगाने की योजना बना रहे हैं। इस बारे में बात करते हुए सोनू सूद ने कहा, ‘ऑक्सीजन सिलेंडर की अनुपलब्धता के कारण हमने बहुत से लोगों को पीड़ित देखा है। हमें यह अब मिल गया है, और पहले से ही लोगों को दे रहे हैं। हालांकि, यह ऑक्सीजन प्लांट्स न केवल पूरे अस्पतालों में आपूर्ति करेंगे, बल्कि ऑक्सीजन सिलेंडरों को भरेंगे और कोविड -19 से पीड़ित लोगों की एक बड़ी समस्या को हल करेंगे’।

Also read: बिहार को वंदे भारत ट्रेन की सौगात, इन जिलों में चलेगी यह ट्रेन

https://www.instagram.com/p/CNl4C4sgf_2/?utm_source=ig_web_copy_link

Also read: बिहार के लिए चलेगी दर्जनों स्पेशल ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

खबर के मुताबिक पहले प्लांट का आदेश दिया जा चुका है और यह फ्रांस से 10 – 12 दिनों में आ जाएगा। सोनू सूद ने आगे कहा, ‘समय हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं कि सब कुछ समय पर आए और हम अधिक जिंदगियां न खोएं’।

साभार – dainikjagran

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.