blank 36

बिहार में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है. कुछ दिनों से इसके आसार लगातार दिखाइ दे रहे थे. सोमवार सुबह पटना के आसमान को काले बादलों ने घेर लिया.सूबे की राजधानी में धूल भरी हवा चलने लगी. अहले सुबह ही बारिश के आसार तेज हो गए हैं. यही हाल राज्य के कई अन्य जिलों में देखने को मिला है. मौसम के करवट लेने की वजह उत्तर प्रदेश में बना चक्रवात है. जिसके कारण बिहार में बारिश के आसार काफी तेज हो गए हैं.

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर असम तक एक ट्रफ लाइन गुजर रही है, जिसके कारण बिहार के कई क्षेत्रों में बारिश हो रही है. ट्रफ लाइन को बंगाल की खाड़ी से नमी काफी ज्यादा मिल रही है. इस नमी के कारण सूबे के कई इलाकों में आंधी के साथ बारिश हो रही है.लगातार पिछले कुछ दिनों से सूबे में मौसम का मिजाज बदला है. कई जगहों पर तापमान सामान्य से भी नीचे हुआ है.

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

पिछले 24 घंटे में कई इलाकों में बारिश हुई है. सबसे अधिक असर दरभंगा के मौसम पर पड़ा जहां 14 मिलीमीटर बारिश हुई. वहीं फारबिसगंज और सुपौल में भी लगभग यही हालात दिखे.एक चक्रवात बिहार, झारखंड और बंगाल से जुड़े इलाके में भी बना हुआ है. जिसके कारण प्रदेश में काफी नमी बनी हुई है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार ये प्री मानसून की स्थिति है.

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

Input – Parbhat khabar

Also read: बिहार के राजगीर व भागलपुर में इतने दिनों में बनेगा एयरपोर्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.