blank 40 2

पिछले दिनों मौसम विभाग की तरफ से बिहार में आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया गया था और बिहार के कई हिस्सों में आंधी और बारिश भी देखी गई वहीं अब फिर से एक बार मौसम विभाग की तरफ से अगले 2 दिनों के लिए बिहार के लगभग आधे जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया आपको बता दु की बिहार में मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उत्तर एवं पूर्वी भाग में 10 मई तक आंधी एवं बारिश होने के आसार हैं। आसमान में बादलों की आवाजाही और प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण औसत तापमान फिर भी अभी कम है।

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

बिहार के इन जिलों में आंधी बारिश के आसार मौसम विज्ञानियों का कहना है कि भागलपुर, कटिहार, बांका, मुंगेर, खगडिय़ा, जमुई, किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया एवं पूर्णिया में अगले दो दिनों तक बारिश होने के आसार हैं। दरभंगा और मधुबनी में बारिश के साथ ही 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

लेकिन वहीं दूसरी तरफ राजधानी पटना सहित आसपास के इलाकों में मौसम साफ बना रहेगा आपको बता दूं कि इन दिनों राजधानी पटना और उसके आसपास के इलाकों में थोड़ी बहुत बादल उमरी थी लेकिन मौसम थोड़ा सुहाना बना हुआ है वही दिन में थोड़ी बहुत लोगों को गर्मी का एहसास हो रहा है मौसम विभाग के अनुसार राजधानी पटना में अधिकतम तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक दर्ज की गई वहीं न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक दर्ज की गई है वही आज राजधानी पटना में थोड़ी बहुत बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश होने की कोई अनुमान नहीं है।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.