blank 23 5

जदयू के वरिष्ठ नेता और विधान पार्षद तनवीर अख्तर की आज कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. वे कुछ दिनों से पटना के IGIMS अस्पताल में भर्ती थे, जहां आज उन्होंने अंतिम सांस ली. तनवीर अख्तर जेडीयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश के इंचार्ज थे. MLC तनवीर अख्तर विधानसभा कोटे से 2016 में एमएलसी बने थे और उनका कार्यकाल जुलाई 2022 तक था. इनके निधन से राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

तनवीर अख्तर गया जिला के रहने वाले थे. पहले वे कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे. कांग्रेस से ही 2016 में एमएलसी चुने गए थे. मार्च 2018 में जब अशोक चौधरी कांग्रेस छोड़ जदयू में शामिल हुए थे, तो उनमें से एक एमएलसी तनवीर अख्तर भी थे. वे JNU छात्र संघ के अध्यक्ष भी रह चुके थे. इसके अलावा बिहार कांग्रेस के महामंत्री और उपाध्यक्ष के पद पर भी रह चुके थे.

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

MLC तनवीर अख्तर के निधन की खबर से सियासी गलियारे शोक की लहर दौड़ गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई लोगों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि तनवीर अख्तर कुशल राजनेता और मिलनसार व्यक्ति थे. लोगों के बीच वे काफी लोकप्रिय भी थे. सामाजिक कार्यों में उनकी गहरी अभिरुचि थी. उन्होंने अपने व्यक्तित्व की बदौलत समाज के सभी वर्गों का आदर एवं सम्मान प्राप्त किया. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. सीएम ने कहा कि तनवीर अख्तर का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

साभार – News 18

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.