blank 18 5

बिहार में कोरोना संकट के बीच DMCH के औषधि विभाग के विभागाध्यक्ष ने पत्र लिखकर उन्हें पदमुक्त कर देने की मांग की. विभागाध्यक्ष ने प्रिंसिपल को पत्र लिखकर कहा है कि औषधि विभाग में कोरोना को ले कर आपातकाल जैसी स्थिति है. ऑक्सीजन के लिए मैं बार-बार अधीक्षक, जिलाधिकारी, कोविड सेल को सूचना देते रहा हूं, लेकिन समस्या का कोई भी सार्थक निदान अभी तक नहीं हुआ है. इसलिए अनुरोध है कि बिहार सरकार, स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिए गए अधिकार को उपयोग करते हुए मुझे विभागाध्यक्ष के पद से हटाया जाए औए विभाग का काम सुचारू रूप से चलाने के लिए किसी और सक्षम पदाधिकारी को नियुक्त किया जाए.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

अब इस मामले पर बिहार की सियासत गर्मा गई है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को बर्खास्त करने की मांग की है. उन्होंने #ResignMangalPandey का इस्तेमाल कर ट्वीट करते हुए NMCH के डायरेक्टर और अब DMCH के औषधि विभाग के विभागाध्यक्ष द्वारा पदमुक्त किये जाने की मांग करने के बाद नीतीश सरकार पर हमला बोल है.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

तेजस्वी ने लिखा- ‘क्या नीतीश कुमार जी कभी इनकार करेंगे? NMCH निदेशक ने पद छोड़ने की पेशकश की थी और अब DMCH के प्रमुख ने भी संसाधनों की कमी के लिए अलार्म उठाया है और इस्तीफे की पेशकश की है.’ स्वास्थ्य मंत्री एक पूर्ण आपदा हैं और अब उन्हें इस पद पर बने रहने क कोई अधिकार नहीं है. उन्हें जल्द से जल्द बर्खास्त कीजिये.’ इसके साथ ही उन्होंने #ResignMangalPandey का भी इस्तेमाल किया है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

साभार – first bihar

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.