blank 18 2

बिहार सरकार ने आदेश से अगले 15 मई तक बिहार में लॉकडाउन (Bihar Lockdown) रहेगा और आज लॉकडाउन का पहला दिन है, ऐसे में राजधानी पटना के विभिन्न चौक-चौराहो पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

Also read: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल

सभी वाहनों को रोककर चेक किया जा रहा है और जो लोग बेवजह घूम रहे हैं उनको लॉकडाउन के नियम तोड़ने का फाइन भी किया जा रहा है. पटना के डीएम और एसएसपी खुद सड़को पर उतर कर मॉनिटरिंग कर रहे हैं, इस दौरान बेवजह घूमने वालों को जमकर पीटा भी जा रहा है.

Also read: बिहार में अगले 36 घंटे तक  जोरदार बारिश की संभावना, इन जिलों में गरजेंगे बादल

पटना के डाकबंगला, कोतवाली और गांधी मैदान में दर्जनों लोगों को बेवजह सड़कों पर घूमने पर लाठी से पीटा गया वहीं कई वाहन चालकों को भी पुलिस ने पीट दिया. पटना डीएम ने कहा कि 50 जगहों पर पुलिस बल तैनात है और पूरी तरह से सख्ती की जा रही है.

Also read: बिहार के 19 जिलों में आज खूब होगी बारिश, चलेगी 50KM की रफ्तार से आंधी

जो लोग बातों को नहीं मान रहे हैं उन पर कार्रवाई भी की जा रही है. डीएम ने कहा कि 11 बजे के बाद कोई दुकान खुला रहने पर उस पर कार्रवाई  की जाएगी. लॉकडाउन के नियमों का हर हालत में पालन करवाया जा रहा है.

Also read: बिहार में 12 मई तक होगी मूसलाधार बारिश, यहां होगी आंधी-बारिश

पटना में ही सचिवालय के पास भी जांच की जा रही है जहां बेवजह सड़कों पर निकलने वाले लोगों को डीएसपी खुद समझा रहे हैं. डीएसपी राजेश सिंह प्रभाकर ने कहा कि आज लॉकडाउन का पहला दिन है और हमलोग लोगों को जागरूक कर रहे हैं कि हर हाल में सरकार के लॉकडाउन का अनुपालन करें साथ ही रोड़ पर जो लोग भी बेवजह घूम रहे हैं उनको फाइन भी किया जा रहा है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.