blank 36

बिहार के कई हिस्सों में पिछले दो दिनों से लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली है. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए 3 मई तक ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर रखा है. ऐसे में सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम व पूर्वी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी और मुजफ्फरपुर में रहने वाले लोगों के लिए मौसम विज्ञान केंद्र ने आज एक से दो घंटे के अंदर वज्रपात और हलकी बारिश होने की चेतावनी दी है.

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने वर्तमान रेडार और अन्य प्रेक्षण के अनुसार यह अलर्ट जारी किया गया है. इसके मुताबिक एक से दो घंटे के अंदर इस इलाके में मौसम में परिवर्तन देखा जा सकेगा. इसका असर बगल के जिलों में भी दिख सकता है.

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग की ओर से लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है. वज्रपात की आशंका जताते हुए गांव-खलिहान और खुले रास्तों में रहने वालों को खासकर सचेत रहने को कहा गया है. इतना ही नहीं मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार इस अवधि में तेज गरज के साथ बारिश भी हो सकती है.

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.