blank 20 12

बिहार में कोरोना संक्रमण दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. कोरोना की बढ़ती रफ्तार के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दो दिनों तक हाईलेवल मीटिंग की. मीटिंग में मुख्यमंत्री ने कोरोना से उत्पन्न हालात की समीक्षा की. इसके बाद क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में यह तय हुआ कि अभी पूरी तरह से लॉकडाउन नहीं होगा, बल्कि नाइट कर्फ्यू को और सख्त किया जाएगा. सरकार ने आज शाम से ही रात 9 बजे की जगह 6 बजे से ही नाइट कर्फ्यू लगा दिया है.

Also read: बिहार में 24 घंटे के अंदर बदलेगा मौसम, इन जिलों मव गरजेंगे बादल

वहीं आपातकालीन व्यवस्था को छोड़ अन्य दुकानें शाम 4 बजे ही बंद हो जाएंगी. इधर, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते सीएम नीतीश कुमार ने आज एक नया निर्देश दिया है. सरकार ने निर्णय किया है कि कोऑपरेटिव सोसाइटी के माध्यम से सब्जी खरीदने की व्यवस्था की जाएगी. बिहार के 2 जिलों से इसकी शुरुआत की जा रही है.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

पटना और मोतीहारी में खरीदें ऑनलाइन सब्जी

Also read: बिहार में फिर होगी बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

बिहार सरकार ने निर्णय किया है कि कॉपरेटिव सोसायटी के माध्यम से सब्जी घर-घर तक पहुंचाई जाए. इसकी शुरुआत पटना और मोतिहारी से हो रही है. इन दो जगहों पर सफलता मिलने के बाद आगे अन्य जिलों में भी इसका विस्तार किया जाएगा. पटना और मोतिहारी के लोग अब ऑनलाइन सब्जी खरीद सकते हैं. इसके लिए उन्हें www.tarkarimart.com पर जाकर अपनी मनपसंद सब्जियों के ऑर्डर करने होंगे.

Also read: बिहार में फिर होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

सैनेटाइज्ड सब्जी मिलेगी
सरकार की इस नई योजना की जानकारी सहकारिता विभाग की सचिव वंदना प्रेयसी ने दी. उन्होंने कहा कि मंडियों में भीड़ न लगने देने के सीएम के निर्देश को ध्यान में रखते हुए कि ऑनलाइन सब्जी वेज फेड तरकारी ब्रांड ने यह पहल की है. तरकारी की टीम ने मेहनत कर कम समय में www.tarkarimart.in वेबसाइट बनाई है. उन्होंने बताया कि लोगों को सब्जी समय पर उपलब्ध हो यह हमारा प्रयास है.

हम किसानों से भी संपर्क कर रहे हैं. किसानों को आर्डर दिया जाएगा, जिसके बाद वह ताजी-हरी सब्जी हम तक पहुंच जाएंगे और हम ऑनलाइन माध्यम के जरिए लोगों के घर तक सब्जी पहुचाएंगे. कोरोना के खतरे को देखते हुए सब्जी और सब्जी पहुचाने वेंडर सैनेटाइज्ड होंगे.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.