blank 15 11

बिहार में हर दिन बढ़ते कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए नीतीश सरकार आज कोई बड़ा फैसला कर सकती है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले 2 दिनों से लगातार समीक्षा बैठक के करते रहे हैं। माना जा रहा है कि अब सरकार बढ़ते कोरोना को देखते हुए सख्त कदम उठाने जा रही है।

Also read: बिहार में फिर होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

सूत्रों की माने तो बिहार में फिलहाल टोटल लॉकडाउन की संभावना नहीं है लेकिन वीकेंड लॉकडाउन लगाया जा सकता है। लगातार इस तरह की चर्चा है कि बिहार में 3 दिनों का लॉकडाउन लग सकता है। शुक्रवार से लेकर रविवार तक यह प्रभावी रहेगा हालांकि जब तक आधिकारिक घोषणा नहीं हो जाती तब तक कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता।

Also read: बिहार में फिर होगी बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों से फीडबैक लिया। मुख्यमंत्री के साथ डिप्टी सीएम और अन्य आला अधिकारी भी इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जुड़े हुए थे। इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कई आवश्यक निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना जॉच की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ टीकाकरण की गति बढ़ायें। 1 मई 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों का भी टीकाकरण कराया जायेगा।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

राज्य सरकार मुफ्त टीकाकरण करायेगी। टीकाकरण को लेकर पूरी तैयारी रखें। उन्होंने कहा कि बचे हुये पुलिसकर्मियों का टीकाकरण अवश्य करायें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमितों के इलाज में किसी प्रकार की कोई कोताही न हो, इस पर विशेष ध्यान दें।

Also read: बिहार में आज इन जिलों में बारिश की संभावना, जाने IMD अलर्ट

समस्या को कैसे कम किया जा सकता है, इस पर सकारात्मक रवैये के साथ काम करें। लोगों को बचाव के लिये पूरी तरह कंसस रहें। मिसगाइड करने वाले कुछ नकारात्मक प्रवृति के लोग हैं, उन पर नजर रखें। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलों में इलाज की पूरी व्यवस्था रखें, अनुमण्डल स्तर पर भी इलाज की पूरी तैयारी रखें।

input – first bihar

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.