blank 4 10

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच ऑक्सीजन की कमी से परेशान संक्रमित मरीजों के लिए एक मसीहा बनकर उभरे राजू कुमार दास पटना में मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर बांट रहे हैं. एक तरह बिहार की राजधानी में प्रशासन का दावा है कि ऑक्सीजन की किसी तरह से भी कमी नहीं है वहीं जमीनी हकीकत कुछ और बता रही है.

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

महामारी के बीच मदद के लिए आगे आए ऑक्सीजन रिफलिंग करने के लिए निजी कंपनियों ने हाथ आगे बढ़ाया है. राजू पिछले पांच दिनों से लगातार लोगों को मुफ्त में ऑक्सीजन दिलवा रहे हैं. ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने वाले राजू कुमार दास का कहना है कि मानव सेवा करना ही सबसे बड़ा धर्म है.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

उनका कहना है कि इस समय जो लोग ऑक्सीजन की लिए इधर-उधर परेशान दौड़ रहे हैं. ऐसे में मानवता के नाते ये फर्ज है कि उनकी मदद की जाए.

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

राजू कुमार हर दिन सुबह नौ बजे से शाम पाांच बजे तक फ्री सेवा करते हैं और उनके पास ऑक्सीजन लेने वालों की कतार लगी रहती है. ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराने आए कोरोना मरीजों के परिजनों का कहना है कि राजू जिस तरह से मदद कर रहे हैं वह इस मुश्किल समय में उनके लिए किसी मसीहा से कम नहीं हैं. वहीं एक मरीज के परिजनों का कहना है वह इस समय पटना के ऑक्सीजन मैन हैं जो आम लोगों की मदद के लिए आए हैं. 

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.