blank 30 11

बेगूसराय जिले में बढ़ रहे लगातार संक्रमण के बीच जिला प्रशासन की पहल पर एक तरफ जहां बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट (Begusarai Oxygen Plant) को शुरू किया गया है तो वहीं रिफिलिंग कार्य में जुटे कामगारों का जज्बा भी काफी सराहनीय है. अभी दिन रात ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट (Oxygen Refilling Plant) में काम कर रहे मजदूरों के द्वारा तकरीबन 400 से 450 तक ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग की जा रही है. प्लांट के मजदूर विवेक एवं रघुवीर का कहना है कि लोगों की जान बचाना उन लोगों की प्राथमिकता है ऐसे में काम के घंटे मायने नहीं रखते.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

बंद पड़े प्लांट को जिला प्रशासन की पहल पर किया गया था शुरू

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

दरअसल बेगूसराय जिले में कोरोना के दूसरे दौर के संक्रमण के बाद एकाएक संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी वृद्धि होने लगी थी. इतना ही नहीं जब मरीजों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया तो अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता पर भी प्रभाव पड़ा और मेडिकल ऑक्सीजन की कमी सामने आने लगी.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

मेडिकल ऑक्सीजन की कमी होने के बाद जिला प्रशासन द्वारा 14 महीनों से बंद पड़े सोनी इंटरप्राइजेज नामक निजी रिफिलिंग प्लांट को दोबारा शुरू किया गया. अब एक तरफ जहां जिले में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी को पूरा कर लिया गया है तो वहीं आसपास के जिले एवं इलाकों में भी बेगूसराय से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

दोनों प्लांट से अब 12 सौ से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर की हो रही है रिफिलिंग
जिला प्रशासन के द्वारा बंद पड़े प्लांट के साथ-साथ एक अन्य कमर्शियल लाइसेंस पर चल रहे ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट को 24 घंटे के अंदर मेडिकल में उपयोग आने वाली ऑक्सीजन रिफिलिंग का लाइसेंस उपलब्ध कराया गया है. उक्त संस्थान से भी तकरीबन 800 सिलेंडर की रोज रिफिलिंग की जा रही है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.