blank 17 9

डिफेंस कालोनी शिव मंदिर जीडी प्रसाद मेमोरियल स्कूल के पास एक डॉगी का मालिक के प्रति पशु प्रेम देखकर हर आंख रो पड़ी। पहले भाई की डेथ हुई। अगले दिन रात में रिटायर्ड कर्मचारी बहन की भी मृत्यु हो गई। उनके पालतू कुत्ते ने रो-रो कर पूरे मोहल्ले को एकत्रित कर दिया। जब कोई शव के पास जाता। कुत्ता मालकिन के शव को पकड़कर उठाने से रोक लेता। ऐसे में शव उठाने के लिए लोगों को पुलिस बुलानी पड़ी। कानपुर से रिश्तेदार आएंगे। तब अंतिम संस्कार होगा। पुलिस ने घर में ताला डलवा दिया है।

Also read: बिहार, जसीडीह के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व रुट

जीडी प्रसाद मेमोरियल स्कूल के पास रहने वाले शंकर चौधरी (40) कपड़े का व्यापार करते थे। गुरुवार की रात उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई। पड़ोसी ने शंकर का अंतिम संस्कार किया। शंकर के पास ही उनकी विधवा बहन पूर्णिमा ( 62) भी रहती थीं। जो रेलवे से रिटायर थीं। वह लंबे समय से डायबिटीज और ब्लड प्रेशर की रोगी थी। भाई शंकर की मृत्यु का सदमा पूर्णिमा को भी ले डूबा। शुक्रवार की रात पूर्णिमा की भी मौत हो गई।

Also read: पटना से चलेगी 25 से ज्यादा स्पेशल ट्रेन, जाने रुट व टाइमिंग

मालकिन की मौत पर उनके पालतू कुत्ते ने रो-रोकर पूरा मोहल्ला इकट्ठा कर दिया। जब लोग घर में पहुंचे, तो पूर्णिमा का शव पड़ा था। वहीं पास में पालतू कुत्ता भी बैठा था। जैसे ही लोगों ने शव नीचे हटाने की कोशिश की तो पालतू कुत्ता आक्रमक हो गया। काफी प्रयास किए गए। कुत्ते ने शव को नहीं उठाने दिया। सुबह से शाम हो गई। मालकिन के प्रति कुत्ते का प्रेम देखकर हर कोई भावुक था।

Also read: कोलकाता से जयनगर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने कहां कहां रुकेगी ट्रेन

जिस मकान में पूर्णिमा किराए पर रहती थीं, लोगों ने मकान मालिक सुमन को इसकी सूचना दी। मकान मालिक इज़्ज़तनगर से पुलिस को साथ लेकर पहुंची। मोहल्ले के लोगों ने पूर्णिमा के रिश्तेदारों को सूचना दी। जो कानपुर में रहती हैं। अब रिश्तेदार आएँगे, तब अंतिम संस्कार होगा। पुलिस ने मकान में ताला डलवा दिया है।

Also read: बदल गया पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है रेट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.