blank 7 8

RJD के पूर्व विधायक कुंती देवी का निधन हो गया है। कुंती देवी बीमार थीं और पटना के पीएमसीएच में उनका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया है। गया के अतरी विधानसभा सीट से कुंती देवी विधायक रह चुकी थीं।

Also read: बिहार में कल से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

पूर्व विधायक कुंती देवी को इसी साल जनवरी महीने में गया कि निचली अदालत ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी। जेडीयू नेता सुमरिक की यादव की हत्या के मामले में कुंती देवी को सजा सुनाई गई थी। फरवरी 2013 में जेडीयू के प्रखंड अध्यक्ष सुमरिक यादव की पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी इसमें कुंती देवी को नामजद किया गया था।

Also read: पटना सहित इन 24 जिलों में होगी बारिश, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

गया जिले के राजद की अतरी की पूर्व विधायिका कुंती देवी का पीएमसीएच में निधन हो गया।बताया जा रहा है वह काफी लंबे समय से बीमार चल रही थी इलाज के दौरान निधन हुआ है।पूर्व से ही वह डायलिसिस पर रखा गया था। ज्ञात हो कि जदयू के प्रखण्ड अध्यक्ष सुमिरक यादव हत्याकांड में वह आजीवन कारावास की सजा काट रही थी। इसके पूर्व इसके पति पूर्व राजद विधायक राजेन्द्र यादव भी गया सेंट्रल जेल में बंद है।

Also read: बिहार में बिगड़ा मौसम, 22 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

उनके पति पर एक बच्ची की हत्या के आरोप में उम्र कैद की सजा काट रहे है वर्ष 2005 में अतरी से विधायज निर्वाचित घोषित होने के बाद राजेन्द्र यादव अपने समर्थकों के साथ विजय जुलूस के साथ गया जिला मुख्यालय से वापस अपने गॉव माधोबीघा जा रहे थे। विजय जुलूस में चली गोली से दरियापुर गॉव की बच्ची की मौत हो गयी थी।

Also read: बिहार में 24 मई तक होगी बर्षा, इन जिलों में गरजेंगे बादल

एमएलए पति के जेल जाने के बाद पत्नी कुंती देवी ने राजनीति के साथ अपराध की विरासत भी संभाली थी। कुंती देवी पर 26फरवरी 2013 को कुंती देवी के कहने पर उनके लोगो के द्वारा लाठी डंडे व लोहे को रॉड से मारकर जदयू के प्रखण्ड अध्यक्ष सुमिरक यादव की हत्या कर दी गई थी। इसी मामले में गया कोर्ट ने 26जनवरी 2021 को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। उसी समय से जेल मैनुअल के अनुसार पूर्व विधायक को चिकित्सीय सुविधा देने के आदेश के बाद से वह पीएमसीएच में इलाजरत है वह डायलिसिस पर थी।कल देर रात इलाज के दौरान निधन हो गया है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.