blank 45 3

अगर आप या आपके परिजन पटना, वैशाली, मधुबनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, पश्चिम व पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, सारण, गोपालगंज, सीवान, दरभंगा, सुपौल, सहरसा और मधेपुरा जिले में हैं तो यह अलर्ट आप ही के लिए है। मौसम विज्ञान केंद्र ने इन जिलों के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटे में वज्रपात और मध्यम बारिश होने की चेतावनी दी है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

20210422 063902

चेतावनी जारी करते हुए मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया है कि वर्तमान रेडार/उपग्रह एवं अन्य प्रेक्षण के अनुसार पटना,वैशाली,मधुबनी और समस्तीपुर जिले के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटों में (दिनांक 22.04.2021 को भा.मा.स. 06:40 बजे से) मध्यम मेघगर्जन/वज्रपात एवं बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा एवं हवा की गति 30-40 K.M.PH की संभावना है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश


पिछले साल वज्रपात से बिहार में एक-एक दिन में 100-100 लोगों की जान गई थी। इसलिए, तत्काल चेतना होगा। खासकर, गांव-खलिहान और खुले रास्तों में रहने वालों को यह सूचना तत्काल पहुंचानी होगी। मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार इस अवधि में तेज गरज के साथ बारिश भी हो सकती है।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.