blank 28 6

लॉकडाउन होने की वजह से सभी को बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अधिकांश शैक्षणिक संस्थान बंद हो गए हैं, जिससे प्राइवेट शिक्षकों को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। प्राइवेट शिक्षकों को इस समस्या का सामना न करना पड़े, इसके लिए तेलंगाना सरकार ने एक अच्छी स्कीम लॉन्च की है।

Also read: एकाएक गिरा सोने का भाव, देखें सोने का ताजा रेट

तेलंगाना सरकार (Government Of Telangana) ने यह घोषणा की है कि राज्य सरकार मान्यता प्राप्त प्राइवेट शिक्षण संस्थानों के शिक्षकों और कर्मचारियों को Covid-19 के दौरान वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। इसकी शुरुआत अप्रैल माह से ही की जायेगी।

Also read: 15 मई से बदला पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है रेट

https://twitter.com/TelanganaCMO/status/1380387343987712004?s=20

Also read: सस्ता हुआ सोना, चांदी 90 हजार के पार, जाने आपके शहर में क्या है रेट

CM चंद्रशेखर राव ने कहा कि, कोरोना महामारी जे वजह से शिक्षण संस्थानों को बंद करना पड़ा। ऐसे में शिक्षण संस्थानों के खुलने तक प्राइवेट शिक्षकों और कर्मचारियों को वित्तीय सहायता के रूप में 2 हजार रुपये दिए जायेंगे। इसके साथ ही उन्हें प्रतिमाह 25 किलो चावल भी दिए जायेंगे।

Also read: Gold Silver Price Today: सोने के भाव में गिरावट, चांदी की बढ़ी कीमत

CM ने कहा कि यह निर्णय मानवीय आधार पर लिया गया है। इससे प्राइवेट शिक्षक सांथानों में कार्य करने वाले 50 लाख शिक्षकों को मदद मिलेगी।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.