blank 24 4

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने भले ही राज्य सरकार का संकट बढ़ाया हो लेकिन नीतीश सरकार को सियासी तौर पर इससे राहत मिली है। कोरोना की तेज लहर ने विपक्ष के अभियान को झटका दिया है। कोरोना ने विपक्ष के सत्ता पक्ष के खिलाफ जमीनी अभियान को बहुत सुस्त कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जिलों का दौरा करने वाले थे जो फिलहाल टल गया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस का प्रखंडों में धरना और प्रदर्शन कार्यक्रम भी स्थगित हो गया है।

Also read: बिहार में फिर होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

राज्य के दोनों मुख्य विपक्षी दलों आरजेडी और कांग्रेस ने अपने जिला और प्रखंड कमेटियों को कोरोना प्रोटोकॉल को देखते हुए किसी भी तरह के कार्यक्रम अगले आदेश तक नहीं करने का निर्देश दे दिया है. बढ़ते संक्रमण के कारण आरजेडी कार्यालय में ताला लटक गया है तो वहीं कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में बिना तालाबंदी के ही बड़े नेताओं ने आना-जाना छोड़ दिया है।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

 मधुबनी दौरे पर जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी दिल्ली वापस लौट चुके हैं। फिलहाल पार्टी के अंदर कोई गतिविधि नहीं चल रही है। जगदानंद सिंह ने पार्टी की तमाम बैठकों को स्थगित कर दिया है। 14 अप्रैल को बाबा साहब की जयंती के मौके पर एक छोटा कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है।

इसमें पार्टी के कुछ प्रमुख नेताओं के साथ बेहद कम संख्या में पदाधिकारी शामिल होंगे। विधानसभा सत्र के दौरान विपक्षी विधायकों की पिटाई समेत अन्य मुद्दों को लेकर तेजस्वी यादव सरकार के खिलाफ जिला स्तर पर दौरा करने वाले थे लेकिन कोरोना ने इस पर ग्रहण लगा दिया। 

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.