blank 17

बिहार में शिक्षकों के लिए एक अच्छी खबर है। नीतीश सरकार ने राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान यानी रमसा के तहत राज्य के माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों का वेतन बढ़ाने का फैसला किया है। अब इन शिक्षकों के वेतन में 1 अप्रैल से 15 फ़ीसदी की वृद्धि होगी।

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

माध्यमिक शिक्षा निदेशक के गिरिवर दयाल सिंह ने शनिवार को सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिला परिषद नियोजन इकाइयों में कार्यरत शिक्षकों की संख्या और 1 अप्रैल 2021 को देय 15 फ़ीसदी की वेतन वृद्धि के मुताबिक ऐसे शिक्षकों के लिए मांग पत्र 10 अप्रैल तक भेजें।

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

स्पष्ट तौर पर कहा है कि वित्तीय वर्ष 2021-22 के अंतर्गत उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में तत्कालीन संचालित राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत काम करने वाले माध्यमिक शिक्षकों का वेतन भुगतान राज्यअंतर्गत कार्यरत शिक्षको और पुस्तकालयध्यक्षों के बजटीय शीर्ष से ही किया जाना है।

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

आपको बता दें कि माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने 1 अप्रैल को ही जिलों को पत्र लिखकर सभी पौने चार लाख नियोजित शिक्षकों और पुस्तकालयध्यक्षों के वेतन में 15 फीसद वृद्धि के लिए राशि भेजने का निर्देश दिया था।

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.