Vande Bharat Express Train
Vande Bharat Express Train

बिहार के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है दरअसल अगले महीना यानी की अगस्त से बिहार में 1 और वंदे भारत ट्रेन(Vande Bharat Train) का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा. आज से कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक साथ 6 ट्रेन की शुरुआत किया था जिसमें एक राजधानी पटना से रांची के लिए भी चलाया गया था.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

यह भी पढ़े – भारत की गौरव Vande Bharat Express ट्रेन को राजधानी दिल्ली से देहरादून के लिए पीएम मोदी अपने हाथों से हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

Also read: बिहार में कल से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Vande Bharat Train
Vande Bharat Train

वंदे भारत एक्सप्रेस(Vande Bharat Express) अपनी हाईस्पीड और बेहतर लुक से पूरी दुनिया में मशहूर है. रेलवे ने इस बात का एलान किया है की अब पटना से हावड़ा के लिए इस ट्रेन को चलाया जाएगा. इसको लेकर सर्वे का काम भी पूरा कर लिया गया है जिसकी रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौंप दी गई है. और इस रूट को लेकर पूरी काम हो चुकी है जिसके बाद से यह अनुमान लगाया जा रहा है की अगले महीने से ट्रेन पटरी पर दौड़ने लगेगी.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

इस रूट के अलावा उत्तरप्रदेश को भी एक सौगात दिया गया अहि जो कि वाराणसी से हावड़ा के बीच चलाया जाएगा. साथ ही आपको यह भी बता दूँ कि यह ट्रेन अब ब्लू की जगह केसरिया रंग में दिखेगा जिसको लेकर भारत के मौजूदा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वंदे भारत ट्रेन के रंग(Vande Bharat Train) को लेकर कहा था कि ट्रेन का नया रंग तिरंगा से प्रेरित है.

यह भी पढ़े – बिहार के लिए चलेगा 18 डब्बा वाली Vande Bharat Train, हफ्ते में चलेगी 6 दिन

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.