Vande Bharat Train
Vande Bharat Train

Vande Bharat Train: बिहार और झारखंड के लोगो के लिए बहुत ही जल्द खुशी की खबर मिलनेवाली है. जिसका लोग कई सालों से इंतजार कर रहें थे. दोस्तों रांची से बिहार की राजधानी पटना के लिए जल्द ही वन्दे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) को चलाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसका शुभारंभ 10-20 जून तक हो सकता है.

Also read: Bihar New Elevated Road: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें

यह भी पढ़ें : बिहार के लोगों को नितीश कुमार का 15 हजार करोड़ की योजना का बड़ा सौगात, सभी घर में लगेंगे प्रीपेड मीटर, जानिये विस्तार से

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

Vande Bharat Train
Vande Bharat Train

रांची से बिहार की राजधानी पटना के लिए वन्दे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) चलाने के लिए तैयारी जोरो पर है. दोस्तों बताया जा रहा है की वन्दे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) का ठहराव हटिया रेलवे स्टेशन पर होंगे. वही इसका रैक पटना स्थित राजेंद्र नगर कोच कॉम्प्लेक्स में आएगा.

Also read: Bihar Weather News: बिहार के इन 12 जिले में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, रहेगा 44 डिग्री टेंपरेचर

आपको बता दे की वन्दे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) के लिए बिहार में यानी की राजेंद्र नगर कोच कॉम्प्लेक्स के पिट नंबर-5 में ओवरहेड तार लगाने का कार्य लगभग पूरा हो गया है. जानकारी के लिए बता दे की इसी के सहायता से वन्दे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) को स्टेशन से कोचिंग यार्ड तक पहुचाया जाएगा.

Also read: बिहार के लिए लोगो के लिए अच्छी खबर, इस जिले में बनेगी फोरलेन सड़क

यह भी पढ़ें : Bihar National Highway: बिहार से दिल्ली जाना हुआ बहुत ही आसान, राज्य में साल 2025 तक तैयार होंगे चार नेशनल हाइवे

दोस्तों बिहार में शुरु होने वाले वन्दे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) में अभी के लिए 18 बोगियां शामिल है. जो इसे आगे चल कर बढ़ाया भी जा सकता है. साथ ही वन्दे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) की मैक्सिमम गति 130-160 किमी के बीच हो सकती है. और वन्दे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) हफ्ते में 6 दिन चलेगी. 

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.