Bihar National Highway: बिहार में आए दिनों लोगो को जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है. लेकिन अब बिहार के लोगो को इससे जल्द ही छुटकारा मिलने वाला है. दोस्तों बिहार में साल 2025 तक चार सड़क परियोजनाओं को लक्ष्य है. इस लिस्ट में बक्सर वाराणसी भी शामिल है.

Bihar National Highway
Bihar National Highway

बिहार से दिल्ली जाना होगा आसान

दोस्तों बक्सर-वाराणसी फोरलेन एनएच-319 ए का लगभग 96 किलोमीटर की लंबाई में 2774 करोड़ रुपए खर्च कर इसका निर्माण कराया जाएगा. जबकि बरोली गाजीपुर फोरलेन एनएच का लगभग 17 किलोमीटर की लंबाई में 1769 करोड़ खर्च कर सड़क बनाया जाएगा.

जमीन अधिग्रहण का काम चल रहा है

आपको बता दे की दानापुर-विहाटा फोरलेन एनएच में 4153 की लागत से सड़क का निर्माण होगा. जो की इसकी लंबाई 21 किलोमीटर होगी. दोस्तों इन सड़को को बन जाने से बिहार की राजधानी पटना से दिल्ली आने जाने में कम समय लगेगा.

2025 तक ये सभी सड़क बनकर हो जाएंगे तैयार

वही अब मीडिया में यह भी खबर चल रही है की बक्सर-वाराणसी फोरलेन एनएच के लिए जमीन अधिग्रहण का काम चल रहा है. जबकि इस सड़क के निर्माण के लिए 1060.16 करोड़ की स्वीकृति मिल गई है. दोस्तों यह सड़क ग्रीनफील्ड बनने वाली है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.