Tata Motors Share का Q1 result 25 July को जारी कर दिया गया. इस ऑटोमोबाइल कंपनी को FY 2023-2024 के पहले क्वार्टर में कुल 3203 करोड़ का तगड़ा प्रॉफिट हुआ है. कंपनी के प्रॉफिट को देखते हुए सभी ब्रोकरेज हाउसेस ने अपने Tata Motor Share के target प्राइस में इजाफा कर दिया है. फ़िलहाल सभी निवेशक मालामाल हो चुके है. जिन्होंने 500 रुपया पर Tata Motors Share को ख़रीदा था उनको अभी तक 30% का मुनाफा हो चूका है.

यह भी पढ़े: L&T Share Buyback : इस कंस्ट्रक्शन कंपनी ने आने वाला है तगड़ा उछाल, इन्वेस्टमेंट का है शानदार मौका, करीब ₹10,000 करोड़ होगा खर्च

Tata Motors Q1 result

डी-स्ट्रीट के एनालिस्ट के मुताबिक अभी भी Tata Motors Share में काफी प्रोस्पेक्टस बाकि है. 25 July 2023 को इसका Q1 का रिजल्ट घोषित किया गया. FY 23-24 के पहले तिमाही में Tata Motors का परफोर्मेंस को देख कर सभी इन्वेस्टर्स में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है. साथ ही आने वाले 2-4 महीने में टाटा मोटर्स शेयर में और प्रॉफिट बनाने का अच्छा मौका दे दिया है. हालाँकि पिछले वर्ष इसी तिमाही में इस बार के मुकाबले ज्यादा मुनाफा हुआ था. लेकिन तब भी निवेशक का भरोसा अभी बाकि है.

FY 22-23 के Q4 दिसम्बर से मार्च तिमाही में Tata motors को कुल 5404 करोड़ का मुनाफा हुआ था वहीं FY 23-24 के पहले क्वार्टर Q1 में कुल मुनाफा घटकर 3089 करोड़ हो गया है. साथ ही इसबार भी Tata Motors ने मार्च से जून तिमाही में एक लाख करोड़ से ज्यादा का रेवेन्यु जेनरेट किया है. एक तिमाही में लगातार दो बार से 1 लाख करोड़ से ज्यादा का रेवेन्यु जेनरेट करना सभी इन्वेस्टर्स के लिए एक अच्छी खबर है.

Tata Motors Share Q1 profit chart
Tata Motors Share Q1 profit chart

यह भी पढ़े: SBI दे रहा है FD से 3 गुना ज्यादा पैसा कमाने का अवसर, कर दीजिये निवेश, मिलेगा तगड़ा रिटर्न

Tata Motors Electric Car

Tata Motors Share के Q1 result की घोषणा होते ही शेयर के भाव 52 वीक के उच्चतम भाव पर चला गया. मुनाफा में बढ़ोतरी होने का मुख्य कारण है जगुआर लैंड रोवर ( (JLR) के यूनिट के सेल में अच्छा खासा उछाल आया है. Tata Motors EV (electric Vehicle) वाहन जैसे Tata Nexon EV , Tata Punch EV, Tata Harrier EV , Tata Tiago EV और Tata Tigor EV की जबरदस्त बिक्री हुई है.

यह भी पढ़े: इस शेयर में कमाए रोज का 5000, Ujjivan Small Finance Bank Share ने दिया 82% का ग्रोथ, अगला target price

Tata Motors Share Target Price 2023

Q1 के result आते ही सभी ब्रोकरेज फर्म ने अपने-अपने target price में इजाफा कर दिया है. Jefferies ने अनुसार Tata Motors Target Price 800 है. MOFSL (Motilal Oswal ) ने Tata Motors Share के target price 750 दिया है.