Electric Vehicles
Electric Vehicles

Electric Vehiclesभविष्य में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की संख्या बहुत ही भारी संख्या में बढ़ने वाला है. जिसमे निजी वाहन हो या सार्वजनिक सभी की डिमांड खूब होने वाली है. जिसमे सभी को बढ़ावा देने को कोशिस जारी है. इतना ही नही दोस्तों सरकार भी इस दिशा में बड़ी कदम उठा रही है. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी कई बार बोल चुके है.

Electric Vehicles
Electric Vehicles

यह भी पढ़ें : 128 km की बेहतर रेंज के साथ OLA ने लॉन्च किया Ola Electric S1, देखे इसकी एडवांस फीचर्स

दोस्तों अब भारत के जी-20 शेरपा अमिताभ कांत ने एक व्यान देते हुए कहा कि देश को आने वाले 2030 तक सभी दोपहिया और तिपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक करने का लक्ष्य लेकर चलना चाहिए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा की भारत को 2030 तक 65 प्रतिशत सार्वजनिक परिवहन के साधनों के साथ साथ इलेक्ट्रिक वाहन बनाने का भी लक्ष्य रखना चाहिए.

आपको बता दे की अमिताभ कांत ने कहा की भारत में शहरीकरण बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है. जिसके उपरान्त उन्होंने यह भी कहा की भारत में सबसे पहले दोपहिया और तिपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक बनाना चाहिए. जबकि लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुकी है TVS की यह Electric Scooter

यह भी पढ़ें : Hop Electric Bike पर मिल रही है 10 हजार रुपये की तगड़ा छूट, जाने बाइक के फीचर्स

अमिताभ कांत ने कहा की भारत की ‘भारत की नीति ऐसी होनी चाहिए जिससे आगे चल कर यानी की 2030 तक सभी दोपहिया और तिपहिया वाहन इलेक्ट्रिक बन सके. उन्होंने कहा की पड़ोसी देश चीन में 60 प्रतिशत कारें इलेक्ट्रिक हैं. लेकिन यूरोप और अमेरिका में यह क्रमश: 15 प्रतिशत ही है. जिससे आप समझ सकते है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.