Maruti Swift car
Maruti Swift car

अगर आप भी कार के दीवाने है तो जान लीजिये यह खबर क्यूंकि इसमें हम बात करने वाले है एक ऐसे ही मारुती कंपनी के धाकड़ कार के बारे में जो कि आपको बेहतर माइलेज देने में भी सक्षम है. और इसके सामने अच्छे-अच्छे कार Tata Punch की भी बोलती बंद हो जायेगी. चलिए जानते है मारुती स्विफ्ट के बारे में डिटेल से….

Maruti
swift

यह भी पढ़े – 40 kmpl की शानदार माइलेज के साथ maruti जल्द ही उतारेगा Maruti Wagon R, मिलेंगे कई तरह के एडवांस फीचर्स

सबसे पहले जान लेते है Maruti Swift के स्पेसिफिकेशन के बारे में यह कार की इंजन क्षमता 1197 cc की है. यह 76.43 – 88.5 Bhp के साथ 22.38 – 22.56 kmpl की अच्छी माइलेज देती है. फ्यूल टाइप पेट्रोल और CNG दोनों है 2 एयरबैग मिलेंगे 37 लीटर की तेल टंकी की क्षमता है. 5 स्पीड गियर बॉक्स ऑटोमेटिक दिया हुआ है.

और ब्रेक की बात किया जाए तो इसकी अगले पहिये की ब्रेक Disc और पीछे में ड्रम ब्रेक लगा हुआ है. अगर maruti के इस कार की लम्बाई चौड़ाई की बात की जाए तो इसकी लम्बाई 3845mm और चौड़ाई 1735mm एवं हाईट 1530mm की है. सीट क्षमता 5 लोगो की बैठने की है. Wheel Base 2450mm की और Front Tread 1520mm की दी जाती है.

यह भी पढ़े – Maruti Suzuki ने उतारे अपने सबसे कीमती कार Maruti Invicto, फीचर्स देख आप भी हो जायेंगे लेने पर मजबूर

अगर Maruti के यह Swift कार की कीमत की बात की जाए तो इसकी शुरूआती प्राइस Rs.5.99 lakh रूपये राखी गयी है जबकि टॉप मॉडल की कीमत  9.03 Lakh रूपये है. अगर आप इसे EMI पर लेना चाहते है तो बहुत कम रूपये डाउनपेमेंट के रूप में जमा करके इसे खरीद सकते है और मात्र Rs.13,301 रूपये मासिक EMI के रूप में आपको भुगतान करनी होगी.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.