Tata Nano Electric Price
Tata Nano Electric Price

भारत में कई तरह के इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी गई है लोगों को खूब पसंद भी आ रहे है सब धीरे-धीरे पेट्रोल-डीजल वाले वाहन को छोड़कर इलेक्ट्रिक की ओर शिफ्ट भी हो रहे है. अगर आप भी कोई ऐसे इलेक्ट्रिक कार की तलाश कर रहे है. जो आपको बेहतर रेंज दे सके तो समझ लीजिये आपकी तलाश पूरी हो चुकी है क्यूंकि Tata Nano की एक इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हुई है जो एक बार चार्ज होने पर 350km की लम्बी रेंज देगी.

Tata Nano Electric
Tata Nano Electric

यह भी पढ़े – 20 लाख से सभी कम कीमत में मिल रहा है ये Electric Cars, देखें लिस्ट

Tata Nano Electric की पसंद करने की 2 वजह है पहली वजह यह है की इस कार मात्र 2 घंटे में ही फुल चार्ज हो जाती है और यह बेहतर रेंज देने में भी सक्षम है है जबकि दूसरी वजह इसकी कीमत है. Tata Nano Electric की कीमत भी बहुत कम है मात्र Rs.2.50 Lakh रूपये इसकी कीमत है. गियर बॉक्स मैन्युअल दिया गया है. इसके साथ ही YD Seagull Electric Car है जो कि 500km का लम्बा रेंज देगी.

खूब पसंद आ रही है लोगो को

4 लोग Tata Nano Electric के कार में आसानी से बैठ सकते है. Kerb Weight इसकी 600kg है. Tyre Size की बात की जाय तो 135/70 R12 है ट्यूबलेस टायर है. इस पर अच्छे-अच्छे रिव्यु भी दिए गए है. एक पवन कुमार नाम के यूजर ने लिखा है की Good mileage, good in maintenance and best AMT than in this segment. Built up quality is average and only for city use. Lots of effort to climb a small hill when 4 seats are occupied. हर तरफ से हर लोग इस कार की तारीफ़ ही कर रहे है.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.