Mohit Kumar
Mohit Kumar

UPSC Success Story: दोस्तों यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) की परीक्षा को देश भर में सबसे कठिन परीक्षा माना जाता है. इन परीक्षा में पास करने के लोगों को कड़ी मेहनत से पढ़ाई करना होता है. फिर भी बहुत सारे लोगों को यूपीएससी के परीक्षा में सफलता हासिल नहीं हो पाता है.

Mohit Kumar
Mohit Kumar

यह भी पढ़े – IPS Success Story: पिता चलाते थे ऊंटगाड़ी बेटे ने 6 साल में निकाला 12 सरकारी नौकरी, फिर पटवारी छोड़ बने IPS अफसर

Mohit Kumar ने डिप्टी जेलर के पद पर भी काम कर चुके है

लेकिन आज के इस न्यूज़ में हम यूपी के मेरठ जनपद के रहने वाले मोहित कुमार (Mohit Kumar) की सफलता की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके दादा जी मिट्टी के बर्तन बनाने का काम करते थे. और वही उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से पढ़ाई कर यूपी के डिप्टी जेलर के पद पर काम करते हुए भी UPSC के परीक्षा में सफलता हासिल कर लिया.

Mohit Kumar उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद शहर के रहने वाले है

UPSC Success Story: मोहित कुमार (Mohit Kumar) का जन्म उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में हुआ था उनके पिता का नाम प्रीतम सिंह (Pritam Singh) है. जोकी एक प्राइवेट में नौकरी करते हैं. वही उनकी माता का नाम कुसुमलता देवी (Kusumlata Devi) है. जोकि गृहिणी हैं. वही उनकी एक छोटी बहन भी है. जो अभी पढ़ाई कर रही है.

यह भी पढ़े – पिता के निधन के बाद माँ ने मजदूरी करके बेटे को पढाया, बेटे ने कड़ी मेहनत से पढाई कर पास किया UPSC बना IAS अधिकारी

Mohit Kumar ने UPSC की परीक्षा में हासिल किया 512वीं रैंक

मोहित कुमार (Mohit Kumar) बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थे. उनका बचपन से सपना था अफसर बनने का. जिसके चलते उन्होंने खूब मेहनत से तैयारी कर साल 2022 की यूपीएससी की परीक्षा में 512वीं रैंक हासिल कर अपने सपने सहित अपने पूरे परिवार के सपने को भी पूरा कर दिया.