DDA flat
DDA flat

दिल्ली में सस्ता फ्लैट : Economically Weaker Sections अर्थार्त आर्थिक रूप से गरीब लोगो के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA ) ने मात्र 10 लाख रुपया में फ्लैट दे रही है. DDA के द्वारा चलाया जा रहा आवास योजना का यह चौथा फेज चल रहा है. इसी चौथे फेज के तहत मात्र 10 लाख रुपया में दिल्ली के आर्थिक रूप से कमजोर लोगो के लिए रहने के लिए फ्लैट दिए जा रही है.

Also read: सोने का भाव हुआ कम, चांदी का भाव भी गिरा, जाने ताजा रेट

यह भी पढ़े: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारी के सैलरी में जबरदस्त इजाफा, DA और HRA में 50% की बढ़ोतरी, ख़ुशी की लहर

Also read: बिहारवासियों को रेलवे का तोहफा, इस रुट पर दौड़ेंगी कई ट्रेन

इस आवास योजना के तहत DDA द्वारा 10 लाख से 2.46 करोड़ तक के फ्लैट उपलब्ध कराये जायेंगे. EWS फ्लैट की कीमत 10 लाख से 15 लाख रुपया तक होगी. वहीँ LIG फ्लैट की कीमत 15 लाख से 30 लाख रूपये है. MIG फ्लैट लगभग एक करोड़ का है और HIG फ्लैट 225 करोड़ का है.

Also read: सोमवार को गिरा सोने का भाव, चांदी के कीमत भी नरम, जाने ताजा भाव

इन सभी फ्लैट की बुकिंग पहले आओ, पहले पाओ (First come, First serve) के आधार पर की जाएगी. इन सभी फ्लैट के आवेदन के के लिए 1000 रुपया का रजिस्ट्रेशन फी है. जो एक नॉन रिफंडबल होता है. यह भी 5500 फ्लैट दिल्ली के अलग-अलग इलेके में उपलब्ध है.

Also read: बिहार में इस ट्रेन से करे हर दिन यात्रा, जाने रुट व टाइमिंग

यह भी पढ़े: FD के लिए लगी लम्बी लाइन, Bajaj FinServ ने बढाया FD interest rate, HDFC, ICICI, PNB, SBI और IDBI के छूटे पसीने

DDA flat
DDA flat

जसोला, द्वारका, लोक नायक पुरम, रोहिणी, सिरसपुर और नरेला में इन सस्ते फ्लैट की बुकिंग 30 जून को रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू किया जायेगा. DDA से मिली जानकारी के अनुसार लगभग 50 हजार से एक लाख रुपया का बुकिंग रकम देना होता है.

जो लोग EWS फ्लैट लेना चाहते है उनके घर में कुल आय 10 लाख रुपया से ज्यादा नहीं होनी चाहिए और उस व्यक्ति की सालाना आय 3 लाख रुपया से ज्यादा नहीं होना चाहिए. बता दें कुल 900 EWS 30 जून को रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध होंगे.