IAS ankita chaudhary
IAS ankita chaudhary

IAS Success Story: दोस्तों UPSC की सिविल सेवा एग्जाम को देश का सबसे कठिन एग्जाम माना गया है. और इस कठिन एग्जाम में विद्यार्थी लाखो के संख्या में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते है. जिसमे बहुत ही कम इस एग्जाम को क्रैक करते है. ऐसे ही कुछ कहानी है. आईएएस अंकिता चौधरी की.

HJJFD
ias ankita chaudhary

यह भी पढ़े:- IAS Success Story: बस ड्राइवर की बेटी ने UPSC की परीक्षा में हासिल की 288वीं रैंक, तो ख़ुशी से झूम उठे पुरे गावं के लोग

IAS अंकिता हरियाणा की रहने वाली है

IAS Success Story: अंकिता मूल रूप से हरियाणा के रोहतक जिले की निवासी है. उनका पढाई लिखाई भी यही से हुआ है. अंकिता पढने लिखने में बचपन से ही काफी ज्यादा होसियार रही है. उनके घर की आर्थिक स्थिति भी सही नही था. फिर भी उन्होंने कैसे भी कर के अपने लक्ष्य (upsc) सिविल सेवा एग्जाम में सफलता हासिल की.

IAS अंकिता की पढाई

IAS Success Story: अंकिता इंटरमीडिएट तक की पढाई हरियाणा के रोहतक जिले से ही की थी. उसके बाद उन्होंने दिल्ली से स्नातक की पढाई पूरी की. जिसके प्रश्चात ही उन्होंने देश का सबसे मुस्किल एग्जाम upsc की तैयारी में अपने आप को लगा दी. और पूरी तैयारी के साथ एग्जाम में सामिल हुई.

यह भी पढ़े:- Success Story: पिता का सपना था की बेटा पढ़ लिखकर डॉक्टर बने, बेटा बिजली नही होंने पर भी करता था पढाई अब क्रैक किया NEET

IAS अंकिता को पहले प्रयास में मिली असफलता

IAS Success Story: परन्तु अंकिता को पहले अटेम्प्ट में असफलता का मुख देखना परा. फिर भी उन्होंने इस हार को स्वीकार करते हुए अपने पिछले परीक्षा में हुई गलती को सुधारते हुए. दुसरे ही प्रयास में सिविल सेवा एग्जाम में सफलता हासिल की. उन्होंने पुरे देश में 14 वी. स्थान प्राप्त की.

IAS अंकिता की सफलता की कुछ मुख्य बाते

IAS Success Story: जिसके बाद अंकिता अपने सफलता की कुछ मुख्य बात बताती है. वो कहती है सिविल सेवा एग्जाम की तैयारी करने के लिए आपको स्नातक के समय से ही इसकी तैयारी शुरु कर देनी चाहिए. और जैसे ही आपका स्नातक की पढाई पूरी हो जाये. आप बिना देरी किये upsc की परीक्षा की तैयारी में लग जाए. आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी.