IAS Pritti Hooda
IAS Pritti Hooda

IAS Success Story: दोस्तों इंसान चाहे आमिर हो या गरीब अगर उसके मन में कुछ कर दिखाने की सपना हो तो उसको दुनिया की कोई महान ताकत भी नहीं रोक सकता है. इस बात को हरियाणा के बहादुरगढ़ की रहने वाली आईएएस प्रित्ति हुड्डा (IAS Pritti Hooda) ने सच करके दिखाई है. जिनका बचपन एक बहुत ही गरीब परिवार में बिता था.

IAS Pritti Hooda
IAS Pritti Hooda

यह भी पढ़े – बचपन में ही देखी थी IAS अधिकारी बनने की सपना,10 साल की कड़ी मेहनत के बाद बनी IAS अधिकारी

IAS Pritti Hooda ने UPSC की परीक्षा में हासिल की 288वीं रैंक

लेकिन आज वह अपनी मेहनत के दम पर साल 2017 की यूपीएससी की परीक्षा के दुसरे प्रयास में पुरे ऑल इंडिया में 288वीं रैंक हासिल कर अपनी माता पिता सहित अपने पुरे हरियाणा राज्य का नाम रौशन कर दी. हालाकिं आईएएस प्रित्ति हुड्डा (IAS Pritti Hooda) को यूपीएससी की परीक्षा के पहले प्रयास में असफलता हाथ लगी थी.

IAS Pritti Hooda की 10वीं और 12वीं वर्ग की नंबर हुई लीक

IAS Success Story: IAS Pritti Hooda बचपन से ही पढ़ने में बहुत तेज थी. उन्होंने अपनी 10वीं वर्ग में 77% नंबर हासिल की एवं 12वीं वर्ग में 87% अंक प्राप्त की थी. उसके बाद उन्होंने दिल्ली जाकर दिल्ली के लक्ष्मीबाई कॉलेज से हिंदी में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी.

यह भी पढ़े – Success Story: पिता का सपना था की बेटा पढ़ लिखकर डॉक्टर बने, बेटा बिजली नही होंने पर भी करता था पढाई अब क्रैक किया NEET

हालाकिं उनके पिता दिल्ली के ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन में बस ड्राइवर के पद पर कार्यरत थे. जिसके चलते उन्होंने वहां से ही पढ़कर यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर आईएएस अधिकारी बनी. दोस्तों इसी तरह का एक कहानी आईएएस वैभव प्रिय (IAS Vaibhav Priya) का है. जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से यूपीएससी की परीक्षा के दुसरे प्रयास में 104 वां रैंक हासिल कर आईएएस ऑफिसर बने.