Zomato Share Price
Zomato Share Price

Zomato Share पिछले 3 महीने में शेयर मार्केट का सबसे ज्यादा ट्रेडिंग करने वाली कंपनी बन गई है. जिन्हें Zomato Share पर शुरू से ही नजर थी वो तो कई लाख का प्रॉफिट बना चुके है. जानकारी हो की पिछले जनवरी 2023 के अंतिम सप्ताह में Zomato Share के भाव 46 रूपये से निचे था, लेकिन तब से आज तक लगातार यह ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी कंपनी अपने शेयर होल्डर्स को मुनाफा बना कर दे रही है.

यह भी पढ़े: मुकेश अम्बानी के इस शेयर का दाम है मात्र 18 रुपया, 40% का तगड़ा उछाल, करोडपति बनने का अच्छा मौका

Zomato Share में आया 60% का उछाल

पिछले 5 महीने में इस Zomato Share के भाव में 60% की जबरदस्त वृद्धि देखी गई है. अभी इसका भाव 74 रूपये से ऊपर चल रहा है. आगे आने वाले समय में Zomato Share और भी मुनाफा कमाने का एक सुनहरा मौका दे सकती है. Zomato के कारोबार में भी काफी वृद्धि हो रही है. JM Financial के एक रिपोर्ट के मुताबिक सभी महानगर में ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी पर Zomato का एक तिहाई पर कब्ज़ा हो गया है.

Zomato करता है दूसरी कंपनी का अधिग्रहण

Zomato ने कई नई – नई कंपनी का अधिक्रहण कर लिया है जो पहले से अच्छा कारोबार कर रही है. Blinkit जो एक ग्रोसरी डिलीवरी मोबाइल एप है इसके रेवेन्यु में भी बढ़ोतरी हुई है. Magicpin जो एक Zomato की ही कंपनी है वो भी अब 30 हजार आर्डर प्रतिदिन सप्लाई कर रही है. जो एक 50% की ग्रोथ से साथ आगे बढ़ रही है.

यह भी पढ़े: खरीदिये Tata Motors Share, मालामाल होने का बेहतरीन समय, निवेशक के लगी होड़, जाने अगला Target Price

Zomato Share chart
Zomato Share chart

Zomato में बढ़ा निवेशक का भरोसा

फ़िलहाल Zomato Share का BUY सेंटिमेंट 81% से ऊपर चला गया है. साथ ही लतागर घटते नुकसान के कारण देशी और विदेशी दोनों निवेशक Zomato Share पर काफी भरोसा जाता रहे है. FII का अभी टोटल शेयर होल्डिंग 54% से ऊपर चला गया है. और म्यूच्यूअल फंड्स हाउसेस के तरफ से Motilal Oswal Flexicap Fund Regular Plan Growth ने कुल 100,000,000 शेयर ख़रीदा है.

यह भी पढ़े: 3 गुना हो जायेगा ये शेयर,1 लाख का खरीदकर रख लीजिये ये शेयर, मुफाना देख कर दिल हो जायेगा बाग-बाग

Zomato Share Target Price 2023

कई ब्रोकर के एनालिसिस के मुताबिक Zomato Share अगले आने वाले 2-3 महीने में 100 रुपया के पार जा सकता है. अगर अभी कोई एक लाख का निवेश Zomato share में करता है तो उसे 2 से 3 महीने में 50 हजार का मुनाफा हो सकता है. डी-स्ट्रीट के नामचीन एक्सपर्ट Choice Equity Broking के अनुसार Zomato Share का Target price 175 रुपया है. वही Geojit BNP Paribas के अनुसार Zomato Share Target Price 183 रुपया है.