Upcoming EV Cars 2023: दोस्तों पिछले साल मार्केट में वाहनों की ताबरतोड़ बिक्री हुई है. जिसके बाद साल 2023 में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की सेगमेंट में बहुत से कार मार्केट में आ रहें है. जो की कई कंपनियां आने वाले कारों की लॉन्च डेट पहले से ही तय कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें : मार्केट में मिल रहा है बहुत सस्ता कार, कीमत मात्र 5 लाख रुपये, जाने फीचर्स

Electric Car
Electric Car

आज के इस खबर में हम जिस कार के बारे में बात करने वाले है उसका नाम Hyundai Ionic 5 है. जो की Hyundai Ionic 5 को पिछले साल दिसम्बर में पेश किया गया है. दोस्तों कंपनी की यह भारतीय बाजारों में दूसरी इलेक्ट्रिक कार है. वही इस कार में 72.6kWh का बैट्री पैक दिया जाता है.

आपको बता दे की इस लिस्ट में दूसरा नाम Mahindra XUV400 का आता है. दोस्तों Mahindra XUV400 का पहला लुक पिछले साल अगस्त में जारी किया गया था. जैसा की आप सब जनते ही है की Tata Nexon EV के बड़ा यह दूसरी घरेलू इलेक्ट्रिक कार है. जबकि Hyundai मार्केट में जल्द ही धांसू कार लाने वाला है.

यह भी पढ़ें : देशी कंपनी टाटा मोटर्स कुछ महीनों में लॉन्च कर सकती है नई टाटा नेक्सन, कीमत फीचर्स देख आप हो जाएंगे हैरान

दोस्तों इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर जिस कार का नाम आता है. उसका नाम Citroen ec3 है. जो की साल 2022 में कंपनी ने घोषणा की थी की Citroen ec3 कार भारतीय बाजारों में आने वाली है. जो की इस कार में 30kWh का छोटा बैट्री दिया जाता है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.