IAS Samyak Jain
IAS Samyak Jain

IAS Success Story: दोस्तों आज के इस न्यूज़ में हम भारत देश के राजधानी नई दिल्ली के रहने वाले आईएएस सम्यक जैन (IAS Samyak Jain) के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई के दौरान ही अपनी आंख की रोशनी को खो दिए थे. फिर भी उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई पूरा कर.

यह भी पढ़े – IAS Success Story: नौकरी के बाद सिविल सेवा में जाने की सोची लेकिन कई बार हुई असफल, फिर 6वें प्रयास में हुआ सपना पूरा

साल 2020 के यूपीएससी के परीक्षा के दूसरे प्रयास में पूरे ऑल इंडिया में 7वीं रैंक हासिल कर आईएएस अफसर बनकर अपने पूरे परिवार सहित देश का नाम भी रोशन कर दिया. और वही दोस्तों आपको हम बता दें कि आईएएस सम्यक जैन (IAS Samyak Jain) ने अपनी यह बड़ी सफलता लॉकडाउन के दौरान ही पूरा किया था.

IAS Samyak Jain
IAS Samyak Jain

IAS Success Story: दोस्तों आपको हम बता दें कि आईएएस सम्यक जैन (IAS Samyak Jain) बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थे. इन्होंने अपनी ग्रेजुएशन के पहले साल में ही अपना एक आंख की रोशनी खो दिया. फिर भी इसके बाद उन्होंने अपनी हिम्मत नही हारे और साल 2020 के यूपीएससी के परीक्षा के दूसरे ही प्रयास में सफलता हासिल कर अपने सपने को पूरा कर लिया.

यह भी पढ़े – IAS Success Story: गूगल में नौकरी किए नही लगा मन तो दिए UPSC की परीक्षा, फिर दुसरे प्रयास में बने IAS

दोस्तों आईएएस सम्यक जैन (IAS Samyak Jain) का जन्म दिल्ली के शहादरा शाहदरा में हुआ था. और वही दोस्तो आपको बता दें कि उनके माता-पिता दोनों एयर इंडिया के लिए काम करते थे. आईएएस सम्यक जैन ने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता सहित अपने पूरे परिवार को भी दिया है.