IAS Success Story: दोस्तों हर युवा का सपना होता है की वो बड़ा होकर आईएएस या आईपीएस बने लेकिन बहुत ही कम युवाओं का ये सपना पूरा होता है. या यु कहे की जो लोग इसमें कड़ी मेहनत करते है उन्हें सफलता जरुर मिलती है. जो की आज के इस खबर में हम आईएएस राम्या सीएस के सफलता के बारे में जाननेवाले है.
यह भी पढ़ें : IPS Anshika Verma: किसी मॉडल से कम नही यह IPS, बिना कोचिंग के क्रैक कर दिखाया UPSC

IAS Success Story
IAS Success Story

दोस्तों आईएएस राम्या ने साल 2021 में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी. जिसमे उन्हें 46 वीं रैंक हासिल हुई. आपके जानकारी के लिए बता दे की इन्हें यहा तक पहुचने में 6 प्रयास लग गए. दोस्तों राम्या सीएस मूल रुप से कोयंबटूर से ताल्लुक रखती है.
यह भी पढ़ें : IAS Tejasvi Rana: बनाना चाहती थी इंजीनियर, लेकिन बिना कोचिंग के पास की UPSC की परीक्षा

आपको बता दे की राम्या सीएस की आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं थी जिसके बाद परिवार को मजबूत करने के लिए राम्या सीएस ने नौकरी करने की ठानी. सबसे खास बात यह है की राम्या सीएस को पढाई के बाद नौकरी भी मिल गई. और उनका प्रमोसन भी हो गया.
यह भी पढ़ें : IPS Preeti Chandra: बिना कभी कोचिंग गए ही शिक्षक से बनी IPS, अब लेडी सिंघम नाम से जानी जाती हैं

जिसके बाद वो साल 2017 में नौकरी छोड़ यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी के लिए मन बना ली. दोस्तों राम्या सीएस का UPSC का सफर बहुत ही कठिन रहा. जिसमे उन्हें छठे प्रयास में सफलता हाथ लगी. उनका कहना है इसमें उनकी माँ ने पूरा साथ दिया.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.