IAS Success Story: दोस्तों अगर इंसान कुछ करने की ठान ले तो उससे ऊपर कुछ भी नही है. भले ही उसके पास कोई भी संसाधन नही हो लेकिन उसे अपने मंजिल पाने के लिए कोई न कोई उपाए मिल ही जाती है. लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस के बारे में बताने वाले है जो स्टेशन के फ्री WI-FI का इस्तेमाल कर आईएएस बने.

image 66

दोस्तों हम जिस आईएएस ऑफिसर के बारे में बात करने वाले है उनका नाम श्रीनाथ है. जो एक समय में स्टेशन पर कुली का काम करते थे. लेकिन वो जिस स्टेशन पर कुली का काम करते थे वही पर फ्री WI-FI का इस्तेमाल कर आज एक आईएएस अधिकारी बन गए है.

image 69

आपको बता दे की केरल में रहने वाले श्रीनाथ जो कुछ साल पहले कुली का काम करते थे. जो मौजूदा समय में एक आईएएस अधिकारी बन गए है. बताया जा रहा है की श्रीनाथ जब स्टेशन पर कुली का काम करते थे तो वहा आने जाने वाले लोगो के सूट-बूट में देखकर सोचते थे की उन्हें भी एक दिन अधिकारी बनना है.

image 68

लेकिन श्रीनाथ के पास उस समय रहने के लिए घर नही थे. पढ़ने के लिए किताबें नहीं थी. और उनके पास कोई भी यूपीएससी की कोचिंग में जाने के लिए उनके पास पैसे नही थे. लेकिन इन सब चीजों के बाबजूद श्रीनाथ ने कभी हार नही मानी. और फ्री वाईफाई का उपयोग कर काम के साथ साथ यूपीएससी की तैयारी भी करने लगे. जिसके बाद वो केरल लोक सेवा आयोग की आईएएस परीक्षा में पास कर गए.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.