IAS Himanshu Kaushik: दोस्तों अगर हमारे अंदर कुछ पाने की चाहत जाग जाए तो फिर सामने कोई भी मंजिल क्यूं न हो उसे हासिल किया जा सकता है. कुछ ऐसा ही कहानी व्या करती है आईएएस हिमांशु कौशिक के सफलता की बता दे की हिमांशु कौशिक को एक एवरेज स्टूडेंट का दर्जा दिया गया.

image 358

सबसे खास बात यह है की हिमांशु कौशिक अपने पहले ही प्रयास में सफल हो गए थे. दोस्तों हिमांशु कौशिक मूल रुप से दिल्ली के रहने वाले है. बता दे की हिमांशु कौशिक ने साल 2017 में पहली बार यूपीएससी की परीक्षा में भाग लिए थे. जिसको उन्होंने क्रैक करने का कारनामा कर दिखाया.

image 359

आपको बता दे की हिमांशु कौशिक एक साधारण परिवार से आते है. दोस्तों हिमांशु कौशिक के पिता इंजीनियर हैं. बता दे की हिमांशु कौशिक स्कूली शिक्षा दिल्ली से हुई है. जिसके बाद हिमांशु कौशिक ने कड़ी मेहनत के दम पर बीटेक की पूरी पढ़ाई की जिसके बाद वह निजी कंपनी में काम करने लगे.

image 360

आपके जानकारी के लिए बता दे की कंपनी में हिमांशु कौशिक सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में कार्य करने लगे. लेकिन यहां कुछ साल काम करने के बाद उनके मन में ख्याल आया की जीवन में कुछ बड़ा करना चाहिए. जिसके बाद हिमांशु कौशिक ने यूपीएससी की तैयारी खास बात यह है की इसमें उन्हें 77 वीं रैंक हासिल हुई.

image 361

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.