बिहार के गांव में भी अब तेजी से विकास कार्य हो रहा है. जिसमे सड़कों का काम बहुत ही तेजी से हो रहा है. बिहार में बन रहें आमस दरभंगा फोरलेन को लेकर एक बहुत ही बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. आपको बता दे की बिहार में बन रहे एक्सप्रेसवे का तार बिहार के गांव से भी जुड़ेगा.

Also read: Indian Railways: इन रूट्स पर चला रहा साबरमती-पटना समेत कई स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

मिल रही जानकारी के मुताबिक आमस-दरभंगा फोरलेन एक्सप्रेसवे का निर्माण बिहार की राजधानी पटना के फतुहा व धनरुआ प्रखंड के 12 गांव से हो कर गुजरेगा जिससे गांव का विकास बहुत ही तेजी से होगा. जिसके लिए अब जमीन अधिग्रहण का काम भी शुरू कर दिया गया है. खबरों की माने तो इस जमीन के अधिग्रहण के लिए मुआबजे का राशी का वितरण बहुत ही कम हुआ है.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटना और दरभंगा से नई दिल्ली चलेगी स्पेशल ट्रेन

मीडिया में चल रही खबरों की माने तो आमस-दरभंगा फोरलेन एक्सप्रेसवे के लिए राजधानी पटना के फतुहा व धनरुआ प्रखंड में 205 एकड़ जमीन की जरूरत है. बताया तो यह भी जा रहा है की राजधानी पटना के धनरुआ प्रखंड में खेसर रकबा स्पष्ट नही होने के चलते मुआवजा वितरण में समय लग रहा है.

Also read: Special Train: बिहार से दिल्ली तक चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट

और सबसे बड़ी समस्या यह है की राजधानी पटना के फतुहा प्रखंड के चार गांवों में जमीन के सर्किल दाम में बढ़ोतरी में मांग को लेकर वहां के स्थानीय किसान मुआवजे की राशी नही ले रहें है.

Also read: बिहार के इस जिले में बन रहा 6 नेशनल हाईवे, यहां से जा सकते है देश के किसी भी कोने में

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.