पटना जंक्शन पर बनेगा हाईटेक, मल्टीमॉडल हब, स्मार्ट पार्किंग की मिलेगी सुविधा

बिहार के सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों में से एक पटना जंक्शन एक सबसे व्यस्त जगह है. यह पर हमेश लोगो की भीड़ जमा रहती है. साथ ही जंक्शन के आस पास के इलाकों में जो सड़के है. उस रोड पर सजी हुई दुकाने कहीं न कहीं पटना जंक्शन एरिया को ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाने में दिक्कत पैदा कर रही है. जिससे लोगो को बहुत सारे प्रेसानियो का सामना करना पर रहा है. जिसको देखते हुए पटना जंक्शन के आस पास के इलाके को विकसित करने के लिए एक मेगा प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया गया है।

मीडिया में चल रही खबरों की माने तो राजधानी पटना के पटना जंक्शन के पास बकरी मार्केट में इस शानदार मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब का निर्माण किया जाना है. इस जगह को मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब के निर्माण के बाद पटना जंक्शन एरिया में जाम की स्थिति पर लगाम लग जाएगा क्योंकि इससे बनने से पहले इस मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब में रोड पर लगी सभी दुकाने बस और टू वहां शिफ्ट कर जाएगी।।

वही बिहार की राजधानी पटना में जाम एक बहुत ही बड़ी समस्या है. जैसा की हम सब जानते है की लोग जब पटना जंक्शन जाते हैं तो वह ऑटो से उतर कर रोड क्रॉस करते हैं जिस वजह से रोड पर जाम की स्थिति होती है। इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब से पटना जंक्शन के बीच सबवे यानी कि अंडरग्राउंड रोड का निर्माण किया जा रहा है जिससे यह होगा कि जो भी यात्री मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब में उतरेंगे वह सीधा अंडरग्राउंड के माध्यम से पटना जंक्शन जा सकेंगे बताया जा रहा है की इससे यात्रियों को रोड क्रॉस करने की जरूरत नहीं होगी।