blank 1rhrh

मुजफ्फरपुर का पताही एयरपोर्ट से देवघर , बोकारो , रांची, वाराणसी और नेताजी सुभाष चंद्र बोस अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा के लिए जल्दी ही विमान उड़ान भड़ेंगे. मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट को चालू करने की दिशा में तेजी आई है. बताया जा रहा है की 500 किमी के अन्दर वाले शहर के लिए विमान सेवा शुरू की जाएगी.

Also read: Train News: झारखंड से बिहार आने जाने में अब नही होगी परेशानी, चलेगी स्पेशल ट्रेन

पताही हवाई अड्डा से यात्री विमान के साथ-साथ माल ढोने वाला कार्गो विमान भी चलाया जायेगा. जिससे मुजफ्फरपुर के लीची जो देश विदेश पहुचने में मदद मिलगी. कार्गो विमान से बिहार के लीची कारोबारी भी लाभान्वित होंगे और उनका कारोबार विदेशों में भी फैल जायेगा. झारखण्ड , उत्तर प्रदेश , मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के नजदीकी वाले शहर के लिए जल्द ही हवाई आवागमन शुरू कर दिया जायेगा.

Also read: बिहार में सताएगी चिलचिलाती गर्मी, इन 8 जिलों में अगले 3-4 दिन बरपेगा गर्मी का कहर

जानकारी के लिए बता दूँ की फ़िलहाल 40 से 60 सीटर वाले हवाई जहाज ही चलने शुरू होंगे. बाद में बड़े प्लेन की सुविधा दी जाएगी. मुजफ्फरपुर के पताही एयरपोर्ट से कानपूर, बनारस , रांची, देवघर, बोकारो, गया, कुशीनगर एयरपोर्ट के लिए हवाई यातायात शुरू की जाएगी. इसका किराया 2500 के आसपास होगा.

Also read: अब सीमांचल से दरभंगा एयरपोर्ट पहुचने में लगेगा कम समय, फोरलेन बनेगा दरभंगा-जयनगर नेशनल हाइवे

बिहार के पताही एयरपोर्ट का कार्य तेजी से चल रहा है. कुछ ही महीने में शुरू भी हो जायेगा. मुजफ्फरपुर से बिहार के परोसी राज्य से कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी. विमान कंपनियां छोटे एयरप्लेन सर्विस देने के लिए तैयारी शुरू कर दी है.

Also read: मुंबई से बिहार आने वालों के लिए अच्छी खबर, चलेगी 92 समर स्पेशल ट्रेन