blank 1eewghr

देश भर में मुजफ्फरपुर के दो गाँव ने बिहार समेत मुजफ्फरपुर जिला का नाम ऊँचा किया है. शहर और गाँव की साफ़-सफाई के लिए देश में स्वच्छ भारत अभियान चल रहा है. मुजफ्फरपुर जिले के दो पंचायत को देश भर से इस दिशा में बेहतरीन काम के लिए चुना गया है. भारत में इन दो गाँव को पहला स्थान प्राप्त हुआ है. इसमें मुजफ्फरपुर के सकरा ब्लाक के सकरा वाजिद और विशुनपुर बघनगरी गाँव शामिल है. बड़े शहर जैसे पटना, दिल्ली, कानपूर और लखनऊ भी पीछे रह गए है.

Also read: बिहार के लोगो के लिए अच्छी खबर, राज्य के इन स्टेशनों से होकर दौड़ेगी में बुलेट ट्रेन

भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा दिनांक 2 अक्टूबर को इस गाँव के मुख्या को सम्मानित किया जायेगा. बता दें की स्वच्छ भारत अभियान के सभी नियम का पालन करते हुए मुजफ्फरपुर का यह गाँव प्लास्टिक वेस्ट को रीसायकल करता है. जिले के डीडीसी सहित विडियो सहित इस पंचायत के मुखिया बबीता कुमार को दिल्ली आमंत्रित किया गया है.

Also read: बिहार में सताएगी चिलचिलाती गर्मी, इन 8 जिलों में अगले 3-4 दिन बरपेगा गर्मी का कहर

स्वच्छता मिशन में यह दोनों गाँव सकरा वाजिद और विशुनपुर बघनगरी के लोग पूरी लगन से मेहनत किये है. आज उनकी मेहनत रंग लाई है. और बिहार में पहला स्थान प्राप्त किया है. आने वाले गाँधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को यहाँ के मुखिया समेत जिले के दो पदाधिकारी को भी पुरस्कार दिया जायेगा. जानकारी के लिए आपको बता दूँ की बिहार में प्लॉस्टिक वेस्ट मैनेजमेंट यूनिट का शुरुआत सबसे पहले इसी गाँव में हुआ था.

Also read: बिहार में बनने जा रही है चमचमाती एलिवेटेड सड़क, खर्च होंगे 15000 करोड़

Also read: Special Train News: बिहार से इन राज्यों के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट