blank 1eewees

बिहार के मुजफ्फरपुर जंक्शन का कायापलट हो रहा है. आये दिन नई-नई तरह की परियोजना शुरू की जा रही है. अब मुजफ्फरपुर के प्लेटफार्म पर जाने के लिए एक एलिवेटेड रोड बनाया जायेगा. जिससे यात्री डायरेक्ट प्लेटफार्म पर एंट्री कर सकते है. यात्रीयों के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार और निकासी द्वार बनाए जायेंगे. पुरे जंक्शन को एयरपोर्ट जैसा वर्ल्डक्लास का बनाया जायेगा.

Also read: बिहार के इन 9 सड़क-पुल को बनाने का काम शुरु, अब पटना भागलपुर तक होगा यूपी का पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

मुजफ्फरपुर जंक्शन के उत्तरी दिशा वाले यात्रियों के लिए डायरेक्ट प्लेटफार्म पर प्रवेश के लिए एक एलिवेटेड रोड बनाया जायेगा. इस एलिवेटेड रोड का डिजाईन एयरपोर्ट के तरह ही होगा. जिसमे एयरपोर्ट टर्मिनल के तरह निकलने और प्रवेश के द्वार बनाए जायेंगे. इस एलिवेटेड रोड के निचे पार्किंग के व्यवस्था की जाएगी.

Also read: बिहार आने-जाने के लिए अब इन ट्रेनों में मिलेगा आसानी से कंफर्म टिकट

अभी दिवाली और छठ के कारण ये सभी कार्य धीरे चल रहे है. इसके बाद नवम्बर से काम तेजी से चलने लगेगा. मुजफ्फरपुर जंक्शन के पार्सल वाले जगह को 6 भागों में बांटा गया है. पहले भाग को निर्माण एजेंसी को दिया जायेगा. बाकि के भाग को मेडिकल अथवा अन्य छोटे-मोटे कार्यों में लगाया जायेगा. एलिवेटेड रोड के लिए टेंडर हो गया है. निर्माण एजेंसी जल्द ही काम शुरू कर देगी.

Also read: पटना के साथ इन जिलों से दिल्ली के लिए चलेगी नयी समर स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

बता दें की कुछ ही दिन पहले मुजफ्फरपुर जंक्शन पर विद्यार्थी यात्रियों के लिए एक वातानुकूलित स्टडी सेंटर बनाने की योजना भी बनाई गई थी. जंक्शन के पुरानी बिल्डिंग को हटा कर वहां पर नई वर्ल्डक्लास बिल्डिंग बनेगी. आरपीएफ और यूटीस वाले परिसर को जंक्शन से हटाया भी जा सकता है. प्लेटफॉम नंबर चार-पांच की चौड़ाई बढाई जाएगी.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, मिला 3 हजार करोड़ के दो हाइवे प्रोजेक्ट की सौगात