blank 1wfwqf

बिहार में 1060.16 करोड़ की लागत से एक और शानदार फोरलेन हाईवे बनेगा. इस हाईवे को बनने में हजारों टन कंक्रीट का इस्तेमाल होगा. बिहार के बक्सर जिले से चौसा तक के लिए फोरलेन हाईवे को स्वीकृति मिल गई है. यह हाईवे एनएच 319 A पर बाईपास के तौर पर बनेगा. बिहार को यह सौगात केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर दी है. पटना से वाराणसी जाने वाली गाडी अब सरपट भागती हुई हवा से बात करेगी.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

जानकारी के लिए बता दू की पटना से बक्सर की बीच फोरलेन हाईवे का काम लगभग 90% पूरा हो चूका है. अब बिहार के बक्सर से चौसा के बीच फोरलेन हाईवे को स्वीकृति मिल गई है. जिससे पटना से वाराणसी जाना अब बेहद आसान हो जायेगा. यह मार्ग आगे चल कर ग्रीनफील्ड कनेक्टिविटी मार्ग से जुड़ जाता है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जो वाराणसी से दिल्ली जाती है. इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को अब पटना से डायरेक्ट कनेक्टिविटी मिलने लगेगी.

Also read: Bihar Weather News: बिहार के इन 12 जिले में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, रहेगा 44 डिग्री टेंपरेचर

NH 319 A पर बक्सर से चौसा वाली फोरलेन हाईवे को बनाने में 1060 करोड़ लगेंगे. हजारो टन कंक्रीट का इस्तेमाल होगा. टेंडर का काम जल्द ही शुरू किया जायेगा. पटना से भोजपुर वाली कोईलवर हाईवे को पहले ही पास कर दिया गया है. आरा कोईलवर से बक्सर वाली फोरलेन का 90% प्रतिशत काम पूरा हो चूका है. अब बक्सर से चौसा के लिए नई शानदार हाईवे को स्वीकृति मिल गई. जिससे बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच कनेक्टिविटी को चार चंद लग जायेगा.

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

Also read: अब बिहार में होगा इंटरनेशनल क्रेकेट मैच, एक साथ बैठ सकेंगे 50 हजार दर्शक