बिहार भागलपुर एयरपोर्ट से शुरू होगी 30 सीटर वाली विमान, सारी तैयारी पूरी, जानिए कब उड़ेगी पहली विमान

बिहार में अभी कुल 3 हवाईअड्डे कार्यरत है. इसमे शामिल है पटना का जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट , दरभंगा एयरपोर्ट और गया एयरपोर्ट. जिसमे पटना एयरपोर्ट और गया एयरपोर्ट से राष्ट्रीय अथवा अंतर्राष्ट्रीय दोनों के लिए विमान की सुविधा है. जबकि दरभंगा एयरपोर्ट से फ़िलहाल सिर्फ घरेलु मतलब डोमेस्टिक विमान ही चलते है. कुछ ही दिनों में भागलपुर एयरपोर्ट को भी चालू कर दिया जायेगा. भागलपुर हवाईअड्डे का सारी तैयारी कर ली गई है. पहले 30 सीटर वाली विमान उड़ेगी.

Image Credit : Google Image

राइप एयरवेज के अधिकारी ने बिहार के भागलपुर एयरपोर्ट का दौरा किया. वहां के हवाई अड्डे का निरिक्षण करते हुए अंकित कुमार ने कहा की भागलपुर का रनवे विमान के उडान भरने के लिए पर्याप्त है. 30 से 35 सीट वाली विमान आराम से यहाँ चल सकती है. फ़िलहाल यहाँ से दिल्ली, कोलकाता, कानपूर , लुधियाना और मुंबई के लिए विमान चलाया जा सकता है. बाद में यहाँ से बड़ी विमान सेवा भी शुरू कर दी जाएगी.

भागलपुर एयरपोर्ट के रनवे को पुनः निर्माण कराया जा रहा है. विमान के इंधन की व्यस्था भी की जा रही है. सभी तरह की तकनिकी जरूरतों का रिपोर्ट तैयार कर की केंद्र सरकार को सौप दिया जायेगा. वहां स्वीकृति मिलते ही भागलपुर एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू कर दी जाएगी.

आये दिन बिहार में एयरपोर्ट की मांग होती रहती है. इसी को देखते हुए मुजफ्फरपुर , रक्सौल , मुंगेर और सहरसा जिला के लिए भी एयरपोर्ट की घोषणा की जा चुकी है. जल्दी ही बिहार में 8 से 9 जिला में एयरपोर्ट शुरू हो जायेगा.