blank 1sees

भारत के सबसे बड़े बिज़नेस मैन गौतम अडानी बन गए है. मुकेश अंबानी को यह बहुत पीछे छोड़ चुके है. बता दें की गौतम अडानी अब दुनिया के दुसरे सबसे अमीर इंसान बन गए है. पहले के दुसरे स्थान पर स्थित बर्नार्ड अर्नौल्ट को दुसरे स्थान से निचे धकेल कर खुद दुसरे स्थान पर जगह बना लिए है. ई-कॉमर्स कंपनी के मालिक जेफ बिजोस को चौथा स्थान प्राप्त हुआ है. अभी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलोन मस्क हैं. यह टेस्ला कंपनी के मालिक है.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 6 लेन के बनाए जाएंगे एक्सप्रेसवे

हाल ही में गौतम अडानी ने बिहार में उद्योग लगाने के बात की थी. उन्होंने सरकार से 100 एकड़ जमीन माँगा था. बिहार में उनकी रूचि धीरे-धीरे बढ़ रही है. अब वो दुनिया के दुसरे सबसे अमीर आदमी बन गए है. ऐसे में अगर बिहार में अडानी ग्रुप फैक्ट्री लगाती है तो बिहार का दिन बदल जायेगा. अभी गौतम अडानी का कुल संपत्ति 154.7 बिलियन डॉलर है.

Also read: बिहार में इस साल बन जाएगा ये 3 हाइवे, चमचमाती सड़क पर ड्राइविंग करेंगे इन जिलों के लोग

बिहार में मुजफ्फरपुर जिले में कुछ बंद पड़ी फैक्ट्री को खाली करा कर उसका जमीन माँगा है. यहाँ पर 80 से 100 एकड़ जमीन खाली पड़े है. बगल से एक नेशनल हाईवे भी गुजर रहा है. वहां पर अडानी ग्रुप अपना बहुत बड़ा इन्फ्रास्ट्रक्चर की फैक्ट्री लगा सकती है. साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने भी बिहार में निवेश की रूचि दिखा रहे है. अगर ये दोनों की निगाह बिहार पर आ गई तो यहाँ की गरीबी समाप्त हो सकती है.

Also read: बिहार के सभी जिलों से गुजरेंगे ये 5 एक्सप्रेसवे, देखें आपका जिला जुड़ेंगे किस रूट से

वर्तमान में एलोन मस्क दुनिया के सबसे अमीर इन्सान है . इनका नेट वर्थ 273.5 बिलियन डॉलर है. उसके ठीक बाद भारत का नाम आता है जो की गौतम अडानी है दुसरे नंबर पर. इनका नेट वर्थ 154.7 बिलियन डॉलर है. फिर तीसरे नंबर पर बर्नार्ड अर्नौल्ट आते है इनकी कुल संपत्ति 152 बिलियन डॉलर है. मुकेश अंबानी आठवें स्थान पर खिसक गए है. मुकेश अंबानी का कुल संपत्ति 92 बिलियन डॉलर है.

Also read: बिहार आने-जाने के लिए अब इन ट्रेनों में मिलेगा आसानी से कंफर्म टिकट