अब बिहार के इस शहर में एयरपोर्ट से शुरू होगी हवाई सेवा, 30 सीटर विमान उड़ान भरेंगे, जानिए

विमानन व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भागलपुर हवाई अड्डा के अधिकारी के बीच लगातार बिहार के भागलपुर एयरपोर्ट को चालू करने की कवायत तेज होती जा रही है. लगता है अगले माहि ने यहाँ से घरेलु विमान जल्द ही उडान भरने लगेंगे. इसको सुनते ही भागलपुर के लोग उत्साहित हो उठे है. बिज़नेस करने वाले और बाहर देश के आने वाले को इस हवाई अड्डे के शुरू हो जाने से पटना नहीं जाना होगा. सीधा भागलपुर एयरपोर्ट पर उतर कर अपने घर जा सकेंगे.

विमान सेवा शुरू होते ही यहाँ से दिल्ली, बंगलोर, रांची और कानपूर के लिए विमान चलाये जायेंगे. सुविधा के साथ-साथ यहाँ कुछ लोगो को रोजगार भी मिलेगा. एयरपोर्ट के आसपास की जगह विकास की ओर बढ़ेगी. समय के साथ भागलपुर हवाई अड्डे से विदेशो के लिए उडान भरे जायेगें . एयरप्लेन में इंधन के लिए स्टोरेज के लिए जगह तैयार किया जा रहा है.

शुरू में जो विमान चलेंगे उसमे सिर्फ 30 सीट होंगी. अभी रनवे छोटा है. जिसके कारण अभी बड़े एयरबस यहाँ उतर नहीं कर पाएंगे. बिहार के भागलपुर के एयरपोर्ट के रनवे का विस्तारीकरण किया जा रहा है. अंकित कुमार को राइप एयरवेज के अधिकारी है , उन्होंने भागलपुर हवाई अड्डे का जाएजा लिया. उन्होंने रनवे , इंधन री-फ्यूलिंग आदि के बारे में जानकारी ली. उन्होंने कहा की छोटे विमान के लिए जगह पर्याप्त है. फ़िलहाल यहाँ से डोमेस्टिक फ्लाइट का आवागमन शुरू किया जा सकता है.

इस हवाई अड्डे के चालू हो जाने से कटिहार, पूर्णिया, बेगूसराय, मधेपुरा, सहरसा, साहेबगंज, सुपौल, अररिया , नवगछिया, कहलगाँव, तारापुर, मुंगेर आदि के जगह के लोगो को अब पटना नहीं जाना होगा. सभी लोग भागलपुर उतर कर सीधा अपने घर को जा सकते है.