blank 11sse

दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न बिहार के IIIT कॉलेज में प्लेसमेंट के लिए आई हुई थी. यह ट्रिपल आईटी कॉलेज बिहार के भागलपुर जिला में स्थित है. कॉलेज के कुल 60 विद्यार्थी प्लेसमेंट परीक्षा में हिस्सा लिए थे. उन सभी में से 7 छात्रों को अमेज़न में सिलेक्शन हो गया है. ये सात छात्र 2019-2023 सेशन के विद्यार्थी है . अमेज़न में इन सिलेक्टेड युवाओं की सैलरी 45 लाख होगी.

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

शिक्षा में क्षेत्र में भले ही बिहार पिछरा हुआ है किन्तु कभी कुछ ऐसा सुनने को मिल ही जाता है जी सारे बिहार वासियों के चेहरे पर मुस्कान ले आता है. ऐसा हुआ है बिहार भागलपुर के IIIT कॉलेज के कुछ क्षत्रों के साथ. उन्होंने कड़ी मेहनत करके यह मुकाम हासिल किया है. अमेज़न में उनका अभी इंटर्नशिप होगा. इंटर्नशिप के वक्त इन सभी का वेतन 80 हज़ार रूपये प्रति माह होगी. फिर इनको अमेज़न द्वारा रेगुलर कर्मचारी बना दिया जायेगा.

Also read: बिहार के इस जिले में बन रहा 6 नेशनल हाईवे, यहां से जा सकते है देश के किसी भी कोने में

बिहार के भागलपुर का इस कॉलेज का प्लेसमेंट 100% रहा है. कोई भी छात्र यहाँ से बिना नौकरी का नहीं निकलता है. कॉलेज के डायरेक्टर प्रो अरविन्द चौबे ने बताया की अमेज़न द्वारा दो चरण में परीक्षा ली गई. पहली परीक्षा टेक्निकल था. और दुसरे चरण का परीक्षा इंटरव्यू के तहत लिया गया . 60 विद्यार्थी ने अप्लाई किया था जिसमे से 7 को चयनित 45 लाख के पैकेज पर किया गया है.

Also read: बिहार में 2025 तक बन जाएंगे 4 नए नेशनल हाईवे, दिल्ली आने जान में होगी आसानी

अमेज़न में नौकरी पाने वालों में से बाढ़ जिले के हर्ष कृष्णा है. बिहार के कैमूर जिले के धीरज कुमार सिंह है. दो छात्र बनारस के है अभिषेक मोर्या और पुनीत सिंह. एक विद्यार्थी नॉएडा के है रत्नेश गुप्ता, हैदराबाद के प्रवीण सास्वत , साथ ही उत्तर प्रदेश के चंदौली से अश्विनी सिंह शामिल है.

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में बिगड़ने वाला है मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना