apanabihar.com 115scscafesdd

भागलपुर मांगे एयरपोर्ट की मुहीम लगातार तेज हो रही है. आये दिन सोशल मिडिया पर बिहार में नए एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर उत्साह देखने को मिलता है. एयरपोर्ट निर्माण कंपनी राइप एयरलाइन्स के सीईओ अंकित कुमार ने कहा की फ़िलहाल यहाँ छोटे विमान का आवाजाही शुरू होगा. 30 सीटर विमान के लिए यहाँ का रनवे एकदम उत्तम है. फ़िलहाल यहाँ से घरेलु सेवा शुरू की जायगी.

Also read: Amrit Bharat Express: कम किराए में ही मिल रही वंदे भारत जैसी सुविधा, चलेगी 50 अमृत भारत ट्रेनें

वर्तमान में बिहार में कुल 3 एयरपोर्ट काम कर रहे है. जिसमे पटना का जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय विमानपत्तन, दरभंगा एयरपोर्ट और बोधगया का हवाईअड्डे. इन तीनों एयरपोर्ट को भी विस्तारी करण की बात चल रही है. बड़े और अंतर्राष्ट्रीय विमान को उतारने के लिए यहाँ पर अभी उचित व्यवस्था नहीं है.

Also read: पटना के लोगो के लिए अच्छी खबर, आनंद विहार और पटना के लिए चलेंगी समर स्‍पेशल ट्रेनें

भागलपुर में जल्दी ही विमान सेवा शुरू की जाएगी. इसके अलावा बिहार के कुछ अन्य जिलों में भी इसको लेकर मांग उठी है. जैसे पूर्णिया, मुजफ्फरपुर और रक्सौल एयरपोर्ट. इन जिलों में एयरपोर्ट बनवाने के जमीन की मांग की गई है. पटना एयरपोर्ट की विस्तारीकरण के लिए 49.5 एकड़ जमीन की और मांग की जा रही है. ताकि यहाँ अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधा प्रदान की जाए.

Also read: Bihar New Elevated Road: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें

भागलपुर में शुरू होने वाले से शुरुआत में घरेलु विमान चलाये जायेंगे. जिसमे पटना, मुंबई, बंगलोर , रांची, कानपूर जैसे शहर शामिल है. बाद में यहाँ से अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा शुरू की जाएगी. भागलपुर में सिल्क इंडस्ट्री को भी काफी बढ़ावा मिलेगा. देश के अन्य हिस्से से भी लोग आसानी के यहाँ व्यापार कर सकेंगे. यह कदम बिहार के लिए गौरव की बात होगी.

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन